India:31 साल की उम्र में करने जा रहा डेब्यू  इंडिया को मिला बल्लेबाज, 

भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर 18 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया जिम्बाब्वे रवाना हो चुकी है, इसकी जानकारी बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की फोटोज शेयर कर दी है.

इस दौर पर टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज में 31 साल के एक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डेब्यू मैच खेलता दिखाई दे सकता है.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, लेकिन सभी की नजर 31 साल के विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पर रहने वाली है.

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) एक बार फिर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनने में कामयाब रहे हैं. 

उन्हें अभी तक टीम इंडिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. जिम्बाब्वे दौरे पर उनका ये इंतजार खत्म हो सकता है. केएल राहुल की कप्तानी में उन्हें अपना पहला मैच खेलने को मिल सकता है. 

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) आईपीएल में बतौर ओपनर और लोअर ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते हैं. आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) काफी सफल रहे थे. इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे.

इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 76 मैच खेले हैं, इन मैचों में उनके नाम 1798 रन हैं. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के करियर के लिए जिम्बाब्वे का दौरा काफी अहम रहने वाला है. 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.