IND vs PAK 2022:भारत-पाकिस्तान की टक्कर,एशिया कप में आज फिर कौन जीतगा 

भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप में 16वीं भिड़ंत होने जा रही है. इससे पहले हुए 15 मुकाबलों में भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं. एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में सुपर-4 राउंड शुरू हो चुका है. इस राउंड के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से रोमांचक शिकस्त दी.

आज (4 सितंबर) इस राउंड के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. दोनों टीमें शाम 7.30 बजे आमने-सामने होगी. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

मैच के दौरान दुबई के मौसम का मिजाज और पिच का बर्ताव कैसा रहने वाला है और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन में किसे-किसे एंट्री मिल सकती है? यहां जानें.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम को होने वाले मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है. रात में यहां हल्की औंस होती है,

जो बाद में गेंदबाजों के लिए थोड़ी परेशानी खड़ी करती है. वैसे पिछले कुछ दिनों में यहां औंस इतना बड़ा फैक्टर साबित नहीं हो रही है. ओवरऑल यहां की पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों को बराबर मदद देती है.

शुरुआत में तेज गेंदबाजों और फिर स्पिनर्स को मदद मिलती है और दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान होती है. टॉस जीतने वाला कप्तान यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करता है.