IND vs ENG:  मैच में सेखर धवन के जगह पर इस खिलाडी को रोहित देंगे मौका 

Ind vs ENG: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है, लेकिन वह मौके का पूरी तरह से फायदा नहीं उठा सके. 

धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. वहीं, कप्तान रोहित उनकी जगह एक धाकड़ खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. वहीं, ये खिलाड़ी पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर चुका है.

खराब फॉर्म से जूझ रहे धवन शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल 2022 में खूब रन बनाए थे, लेकिन आईपीएल का करिश्मा टीम इंडिया में नहीं दोहरा पाए. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 31 रन बनाए और दूसरे वनडे मैच में जब रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए, तो वह उनके ऊपर रन बनाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

 दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन ने 26 गेंदों में 9 रन बनाए. ऐसे में उनकी जगह तीसरे वनडे मैच में ईशान किशन को मौका मिल सकता है. 

ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और आयरलैंड दौरे पर अच्छा खेल दिखाया है. उनके पास ओपनिंग का अपार अनुभव है, 

जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. तीसरे वनडे मैच में वह रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. दोनों ही खिलाड़ी विकेट्स के बीच तूफानी दौड़ लगाते हैं. वहीं, ईशान किशन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की गैरमौजूदगी में तूफानी खेल दिखाया था. ईशान किशन ने भारत के लिए 3 वनडे मैचों में 88 रन बनाए हैं. वहीं, 18 टी20 मैचों में 532 रन बनाए. ईशान किशन अभी सिर्फ 24 साल के हैं अगर उन्हें ऋषभ पंत की तरह मौके दिए जाएं, तो वह लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें मैच जिता सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को मदद करती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा मौजूद हैं.