IND vs ENG: दूसरे T20 में मुबराह की वापसी ये खिलाडी  होगा टीम से बहार 

 रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 50 रनों से मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम के पास 1-0 की बढ़त भी हो गई है.

पहले टी20 में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा था और इसी के चलते भारतीय टीम इंग्लैंड पर पूरे मैच में हावी रही. लेकिन फिर भी दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, इसके पीछे वजह ये है कि भारतीय टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों की अगले मैच में वापसी होगी. 

भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भिड़ने वाली है. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया की नजरें सीरीज फतह करने पर होंगी.

इतना ही नहीं अगले मैच में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी टीम में वापसी होगी. बुमराह मौजूदा समय में टीम इंडिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. ऐसे में कप्तान रोहित उन्हें बाहर बैठाने का रिस्क नहीं लेंगे. वहीं बुमराह की वापसी से टीम इंडिया के गेंदबाजी यूनिट को भी काफी मजबूती मिलेगी.

पहले टी20 में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन बुमराह को टीम में जगह देने के लिए किसी को तो बाहर बैठाना ही होगा. ये गेंदबाज हर्षल पटेल होंगे. हर्षल पटेल पिछले कुछ समय से काफी शानदार गेंदबाज बनकर सामने आए हैं. 

लेकिन बुमराह की तुलना में हर्षल का कद काफी छोटा है. वहीं लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर के तौर पर अर्शदीप सिंह को फिर टीम में शामिल किया जाना तय है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच का पहला ओवर मेडन फेंकने के साथ ही दो अहम विकेट भी झटके थे. ऐसे में बुमराह के साथ इस गेंदबाज की जोड़ी तबाही मचा सकती है.

दूसरे टी20 में बुमराह के अलावा और भी कई खिलाड़ी वापस लौटेंगे. बुमराह के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, घातक विकेटकीपर ऋषभ पंत और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हो सकती है. ये सभी खिलाड़ी भारत की टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए इंग्लैंड सीरीज में ही जोर लगाते हुए नजर आएंगे.

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, और रवींद्र जडेजा.