इन 3 खिलाड़ियों पर दांव लगा कर गौतम गंभीर से हुई चूक,IPL में लखनऊ करेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का समापन हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) की टीम गुजरात टाइटंस(GT ) की जीत के साथ हुआ। वहीं एक और नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने प्लेऑफ का सफर तय करके टॉप चार में प्रवेश किया,

लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच सकी। टीम के लगातार प्रदर्शन में एक कमी साफ नजर आ रही थी, जिसके बाद अब गौतम ने और बाकी मैनेजनेंट इस मिडिल ऑर्डर की कमी को दूर करने के लिए अगले सीजन के लिए कठिन निर्णय करते हुए इन तीन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकते हैं।

1- मनीष पांडे मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स में 4.6 करोड़ में अपने साथ शामिल किया था। जिसके बाद खिलाड़ी ने सीजन में की खास प्रदर्शन नहीं किया।

शुरुआती सीजन में उन्हें नंबर तीन का स्थान दिया गया। लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। मनीष पांडे ने 6 मैच खेले। जिसमें 6 पारियों मे सिर्फ 88 रन बनाए। जिसके बाद अगले साल खिलाड़ी एक बार फिर ऑक्शन में नजर आ सकता है।

2 – अंकित राजपूत लखनऊ सुपर जायंट्स में अंकित राजपूत को बेस प्राइज 50 लाख में अपने साथ मिला लिया, लेकिन खिलाड़ी को एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकी। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की बॉलिंग यूनिट काफी कमाल की नजर आईं। टीम में तरह तरह के गेंदबाज अपनी काबिलियत के मुताबिक शामिल हैं।

जिसके बाद अंकित राजपूत को टीम में जगह मिलना लगभग मुमकिन नहीं हैं। जिसके चलते उन्हें अगले साल आईपीएल में टीम से बाहर किया जा सकता है।

3- एंड्रयू टाई एंड्रयू टाई को मार्क वुड के रिप्लेसनेट के तौर पर टीम में एक करोड़ की कीमत के साथ जगह दी गई। इसके साथ ही शुरुआती मैच में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया था।

उन्हें एक खास तरह के गेंदबाज के तौर पर देखा जाता है। लेकिन आईपीएल के तीन मैच में सिर्फ दो विकेट लिए है। जिसके बाद खिलाड़ी को अगले सीजन के लिए रिलीज किया जा सकता है।

टीम इंडिया में चार स्पिनर्स गेंदबाज शामिल हैं. इनमें कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई शामिल हैं. भारतीय स्पिनर्स घर में बहुत ही कामयाब रहे हैं.  सपाट पिच पर ये खिलाड़ियों ने विदेशी टीमों के लिए हमेशा से ही परेशानी का सबब रहे हैं.