आईसीसी रैंकिंग में ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग  वनडे रैंकिंग में

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हुई है। इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को 2-1 से वनडे श्रृंखला में पराजित करते हुए 8 साल बाद इंग्लैंड में जाकर वनडे सीरीज जीती है। 

इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। यही वजह है कि आईसीसी द्वारा जारी इस हफ्ते की वनडे रैंकिंग में कई भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा फायदा हुआ है।

 जिसमें सबसे ज्यादा फायदा ऋषभ पंत को हुआ है। क्योंकि उन्होंने तीसरे वनडे में शानदार शतक लगाया था

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत को 25 स्थान का फायदा हु

अब ऋषभ पंत वनडे रैंकिंग में 52 स्थान पर पहुंच गए हैं। तो वहीं हार्दिक पांड्या ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 42 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वही बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो विराट कोहली को नुकसान हुआ है और विराट कोहली तीसरे से चौथे स्थान पर फिसल गए हैं अब तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वन डर दुस्सें पहुंच गए

आपको बता दें हाल ही में जब टेस्ट रैंकिंग जारी की गई थी तो उसमें भी ऋषभ पंत ने लंबी छलांग लगाई थी। क्योंकि ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार धमाका मचाया हुआ है।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 200 रन बनाए थे। पहली पारी में उन्होंने शानदार 146 बनाए थे तो दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया था।