हाथ  की  उंगली  टूटी  बुमराह  के  बाद  एक और खिलाड़ी एशिया कप से बाहर 

31 जुलाई को खेले दूसरे T20 के दौरान इस खिलाड़ी को चोट लगी थी. उस चोट के बाद उसे T20 सीरीज से तो हटना ही पड़ा था, अब सर्जरी से रिकवरी में लगने वाले टाइम के चलते उसे एशिया कप से भी बाहर होना पड़ेगा. 

एशिया कप से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत के जसप्रीत बुमराह के बाद अब एक और नाम दर्ज हो गया है. 

ये नाम है बांग्लादेश के नुरुल हसन का. नुरुल हसन के ऊंगली में फ्रैक्चर है , जिसकी सर्जरी सोमवार को सिंगापुर में की गई है.

इस सर्जरी के बाद नुरुल हसन को अपनी इंजरी से उबरने में 4 हफ्ते का वक्त लग सकता है और इस सूरत में वो एशिया कप का हिस्सा नहीं बन सकते. यही वजह है कि उन्हें इस मल्टीनेशन टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. 

नुरुल हसन को ये चोट जिम्बाब्वे के खिलाफ 31 जुलाई को खेले दूसरे T20 के दौरान लगी थी. उस चोट के बाद नुरुल जिम्बाब्वे दौरे से तो बाहर हुए ही, अब उन्हें एशिया कप से भी बाहर होना पड़ा है. इंजरी के चलते ही बांग्लादेश ने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. संभवत: वो गुरुवार को एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर सकते हैं.

बुमराह के बाद नुरुल हसन एशिया कप से बाहर भारत के जसप्रीत बुमराह और बांग्लादेश के नुरुल हसन के एशिया कप से बाहर होने में एक बात कॉमन है.

दोनों के ही एशिया कप से बाहर होने की खबर उनके देश की टीम चयन से पहले आई है. खैर, बुमराह का बाहर होना जितना बड़ा झटका टीम इंडिया के लिए है, उतना ही बड़ा झटका नुरुल हसन के ना खेलने से बांग्लादेश को लगा है.

सर्जरी के बाद रिकवरी में 4 हफ्ते का वक्त बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ फीजिशिएन देबाशीष चौधरी ने कहा कि नुरुल हसन को ऊंगली की सर्जरी होने के बाद उससे उबरने में अब 4 हफ्ते का वक्त लगेगा. 

 बता दें कि नुरुल हसन एक प्लेयर होने के अलावा बांग्लादेश की T20 टीम के कप्तान भी थे. सिंगापुर में उनकी ऊंगली की सर्जरी के दौरान देबाशीष चौधरी उनके साथ थे.