हार्दिक  आखिरी  ओवर  में  दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक देने से इनकार किया

साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को पांच मैचों की सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में सात विकेट से हरा दिया.

 इसी के साथ टीम इंडिया (Team India) के लगातार 12 टी20 मैचों के विजय क्रम पर भी अंकुश लग गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था.

जिसमें ईशान किशन ने 48 गेंद पर 76 रन की पारी खेली. इसके जवाब में प्रोटीज टीम ने शुरुआती कुछ विकेट गंवाने के बाद दिए गए टारगेट को पांच गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

मेहमान टीम की ओर से रस्सी वैन डेर डूसन (नाबाद 75) और डेविड मिलर (नाबाद 64) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 131 रन की साझेदारी कर अपनी टीम लिए जीत आसान कर दी. 

मैच का फैसला भारत के पक्ष में भले ही न आया हो लेकिन भारतीय स्टार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अनुभवी दिनेश कार्तिक के लिए ये खास मैच था. दोनों प्लेयर्स लंबे समय के बाद ब्लू जर्सी में वापस लौटे थे.

हां हार्दिक ने आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. वहीं कार्तिक (Dinesh Karthik) लगभग तीन साल बाद टीम में वापसी कर रहे थे.

मैच के दौरान हार्दिक ने 12 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल है. हालांकि अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने आखिरी के कुछ गेंदों पर दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक देने के इंकार कर दिया, जो क्रीज की दूसरी छोर पर खड़े थे.

एनरिक नॉर्खिया की फुल लेंथ गेंद को मिडविकेट की ओर मारने के बाद पांड्या ने सिंगल लेने और कार्तिक को स्ट्राइक देने से इनकार कर दिया. स्टेडियम पर मौजूद दर्शकों के लिए ये काफी हैरान कर देने वाला नजारा था.