हारकर भी इतिहास रच गया ये गेंदबाज,ऐसा कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी 

Most Wickets In IPL Single Session: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए आईपीएल 2022 का फाइनल बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा.

 इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फेल रहे. टीम ने भले ही इस सीजन भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता लेकिन कई खिलाड़ी अपने खेल से फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे.

राजस्थान की टीम के एक गेंदबाज ने आईपीएल के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ा और इतिहास रच दिया.

इस गेंदबाज ने रचा इतिहास आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जादुई गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का जलवा रहा.

उन्होंने इस सीजन में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस सीजन में कुल 27 विकेट हासिल किए.

वे इस मैच में एक विकेट हासिल करते ही आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बने. 

वे इस मैच में एक विकेट हासिल करते ही आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बने

पर्पल कैप जीतने वाले तीसरे स्पिनर आईपीएल में इस सीजन से पहले सिर्फ 2 स्पिनर्स ने ही पर्पल कैप जीती थी, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर बने.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से पहले प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने साल 2010 में ये कारनामा किया था. प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते 16 मैच में 21 विकेट हासिल किए थे.

वहीं, चेन्नई की ओर से खेलते हुए लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) 12वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे, उन्होंने 26 विकेट हासिल किए थे..

रोमांचक जंग में मारी बाजी फाइनल मैच से पहले आरसीबी के वानिन्दु हसरंगा 26 विकेट के साथ पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर चले गए थे.

रोमांचक जंग में मारी बाजी फाइनल मैच से पहले आरसीबी के वानिन्दु हसरंगा 26 विकेट के साथ पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर चले गए थे.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पिछले दो मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं किया था, लेकिन उन्होंने फाइनल में एक विकेट हासिल करके पर्पल कैप (IPL Purple Cap) पर कब्जा किया.