हारकर भी भुवनेश्वर कुमार  रच दिया इतिहास भुवी ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी 

आईपीएल 2022 का आज अंतिम लीग मैच भुवनेश्वर कुमार और मयंक अग्रवाल के बीच खेला गया. आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए बस औपचारिकता बस थी.

आज आईपीएल की जिन 2 टीमों के बीच मैच हुआ वो आईपीएल 2022 से बाहर हो चुकी हैं. पंजाब किंग्स और भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गये इस मैच में लड़ाई सिर्फ अपने आप को सर्वश्रेष्ठ दिखाने की थी.

स जीतकर पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और सनराइजर्स को बड़े स्कोर से पहले ही रोक दिया.

ज का मैच भले ही औपचारिकता रहा हो, लेकिन आज के मैच में कई रिकॉर्ड टूटे तो कई रिकॉर्ड बने भी. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा के 43, वाशिंगटन सुंदर के 25 और रदरफोर्ड के 26 रनों के बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने शिखर धवन के 39 और लियाम लिविंगस्टोन के 49 रनों की बदौलत 15.1 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया. इसी के साथ में मैच में कुछ रिकॉर्ड बने और कुछ टूटे भी.

आइये नजर डालते हैं आज के मैच में बने रिकॉर्ड पर: 1. इस सीजन में छठी बार पीबीकेएस ने पावरप्ले में 60+ स्कोर किया है 83/1 बनाम आरसीबी ब्रेबोर्न 72/2 बनाम सीएसके ब्रेबोर्न 

65/0 बनाम एमआई पुणे 63/0 बनाम आरसीबी डीवाई पाटिल 62/3 बनाम केकेआर वानखेड़े 62/1 बनाम SRH वानखेड़े

2. इस सीजन में पहली बार भुनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की. 3. इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ कि सनराइजर्स हैदराबाद केन विलियमसन की कप्तानी के अनुपस्थिति में खेली.

ALSO READ: England Test में हुई चेतेश्वर पुजारा की वापसी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय बल्लेबाज

4. पंजाब किंग्स की ओर से नाथन एलिस ने आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला खेला. 5.  काफी लम्बे समय के बाद रोमारिओ शेफर्ड को सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग-11 में मौका दिया. 6. भुनेश्वर कुमार इस सीजन पहली बार टीम के कप्तान बने और उन्होंने बतौर कप्तान अपना पहला टॉस भी जीता.