घातक  बॉलर   इन  5  भारतीय  प्लेयर्स ने जड़े एक ओवर में सबसे ज्यादा रन

श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) भारत  की तरफ से वनडे के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ये करिश्मा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में किया था. अय्यर ने रोस्टन चेस के एक ओवर में 31 रन बनाए थे, 

जिसमें उन्होंने 4 छक्के और एक चौका लगाया था. श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 32 गेंद पर 53 रन बनाए थे.

सचिन तेंदुलकर ने 1999 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हैदराबाद (hyderabad) में क्रिस ड्रम के एक ही ओवर में ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाकर 28 रन बनाए थे.

इस मैच में सचिन ने 150 गेंदों पर 186 रनों की पारी खेली थी. सचिन (sachin) हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. 

इस लिस्ट में आप जहीर खान (Zaheer Khan) इकलौते गेंदबाज हैं. वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो तीसरे नंबर पर हैं.

उन्होंने जोधपुर में जिम्बाब्वे (Zimbabwe ) के खिलाफ ये कारनामा किया था. जहीर खान (Zaheer Khan) ने हेनरी ओलांगा (HK Olonga) के एक ओवर में 4 छक्के लगाते हुए कुल रन 27 बटोरे थे.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. 

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 26 रन कूटे थे, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. ये करिश्मा उन्होंने 2005 में कोलंबो के मैदान पर किया था. 

रोहित शर्मा ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाज सुरंगा लकमल के एक ओवर में 26 रन बनाए थे. रोहित बहुत ही विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं