बुमराह चमकी किस्मत; 2 नो बॉल दिला गई दो बड़े विकेट, अंपायर ने दिया साथ

LPG Gas Cylinder Price – 1 जुलाई से गैस सिलेंडर उपभोगताओं को मिली राहत काफी समय के बाद गैस सिलेंडरों के दामों में 200 रूपये तक की गिरावट देखी गई है। घरेलू एलपीजी रसोई में प्रयोग होने वाले सिलेंडरों में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी और गिरावट नहीं देखी गई है।

 जो दाम 19 मई को देखी गई थी यह सिलेंडर उसी दाम पर प्राप्त होगें। ज्यादा तर सभी जगह पर कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों में करीब 200 रूपये की गिरावट की गई है। 

जिससे कि कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के उपभोगताओं के लिए बहुत ही खुशी की बात है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

आपको बता दें कि काफी लंम्बे समय के बाद कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों में इतनी गिरावट देखी गई है। और इस गिरावट से कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं बहुत राहत मिली है।

 दिल्ली में एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम 2219 रूपये था। जिसमें 198 रूपये घटाकर अब एक कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत घटकर 2021 रूपये हो गई है। 

पिछले महीने भी कॉमर्शियस एलपीजी सिलेंडर पर गिरावट की गई थी। जिसमें कि 19 किलो ग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में 136 रूपये की गिरावट की गई थी।

प्रत्येक महीने की पहली तारीख को ऑयल मार्केटिंग कंम्पनी रसोई गैस सिलेंडरो की कीमत जारी करती है।  दिल्ली में एक 19 किलो ग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 198 रूपये की गिरावट की गई है।

अब दिल्ली में 19 किलो कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2021 रूपये हो गई है। मुंबई में एक कॉमर्शिलय एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 190.5 रूपये कि गिरावट की गई है।

जो पहले एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2171.5 रूपये थी। अब वही कॉमर्शिलय सिलेंडर का दाम घटकर 1981 रूपये प्रति सिलेंडर हो गया है।

कोलकाता में एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 182 रूपये की गिरावट की गई है। जो पहले एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2322 रूपये थी। 

अब वही एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 2140 रूपये प्रति सिलेंडर हो गया है। चेन्नई में 19 किलो के कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 187 रूपये की गिरावट की गई है। 

जो पहले 19 किलो का कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2373 रूपये में मिल रहा था। अब वही कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 1986 रूपये प्रति सिलेंडर मिलेगा।

नये कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का कनेक्शन महंगा कर दिया है। जो पहले एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का कनेक्शन का दाम पहले 2550 रूपये था।

 जिसमें ऑलय कंम्पनियों ने 1050 रूपये प्रति कॉमर्शियल गैस कनेक्शन में बढ़ोतरी कर दी है। अब एक कॉमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए 3600 रूपये चुकाने होंगे।