गंभीर ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप  टीम,पंत, कार्तिक जडेजा  को   किया बाहर,

इस समय भारतीय टीम की नजर टी-20 वर्ल्ड कप पर है, जिस के लिए टीम इंडिया तैयारी में जुटी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाली इस टी-20 विश्व कप के लिए सभी टीमों की तरफ से तैयारी चालू है। भारत की एक टीम फिलहाल इंग्लैंड में हैं और एक टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है।

अब आगे जो भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिलेगा। लेकिन उससे पहले कई पूर्व दिग्गजों ने इस टी-20 विश्व कप के लिए अपनी-अपनी टीम का चयन किया है, इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

रोहित शर्मा और ईशान किशन को चुना बतौर ओपनर गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और ईशान किशन को बतौर सलामी बल्लेबाज चयन किया है। ईशान किशन इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करते देखा गया है, इसी वजह से गंभीर ने उन्हें रोहित के साथ ओपनिंग करने का जिम्मा सौंपा है।

उसके बाद गौतम गंभीर ने अपनी टीम में तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली और चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए गंभीर ने केएल राहुल का चयन किया है। उसके बाद छठे पायदान पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर उन्होंने दीपक हुड्डा को रखा है।

पंत, कार्तिक और जडेजा को किया बाहर गौतम गंभीर ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिस टीम का चयन किया है उसमे उन्होंने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक और रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है। गंभीर ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जगह पर केएल राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए गंभीर की प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपिंग), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।