अगर आप फ्री लैपटॉप प्राप्त करना चाहते हैं और अपनी इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर रखा है तो फिर इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योंकि इसमें हम मुफ्त लैपटॉप योजना के अंतर्गत जितने भी जरूरी जानकारी है उन सभी को लेकर आपके लिए यहां पर आए हैं

25 दिसंबर को अटल भी भोजपुरी जी की जयंती है और इसी दिन मुफ्त लैपटॉप योजना का पहला चरण पूरा किया जाएगा

सर्वप्रथम इस योजना के ऑफिशियल वेबसाइट https://upcmo.up.nic.in/ को खोलें। होम पेज पर आपको फ्री लैपटॉप योजना का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें अपने जिले के नाम का चुनाव करें। उसके बाद अपने कॉलेज का नाम चुने। कॉलेज वाइज वहां से अपनी लिस्ट को डाउनलोड करें।

आधार कार्ड 10वीं एवं 12वीं की मार्कशीट आवासीय प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र ईमेल आईडी डिजिटल सिगनेचरमोबाइल नंबर पासपोर्ट साइज फोटो आईटीआई, पॉलिटेक्निक, स्नातक और परास्नातक कोर्स करने वाले छात्रों की मार्कशीट

उत्तर प्रदेश सर्कार चाहती है की वह सफलतापूर्वक हर छत्र को इस योजना का लाभ पहुंचाए और यही वजह है की सफलतापूर्वक टेबलेट और स्मार्टफोन बाँटने के लिए DG Shakti Portal को तैयार किया गया है. इसी के माध्यम स सभी छात्रों के डाटा को अपलोड करके उनके डाटा को चेक कर लिया जाता है.

इस योजना के अंतर्गत सभी विद्यार्थियों के डाटा को अपलोड कर दिया गया है. इसके साथ ही छात्रों के डाटा को वेरीफाई करने के लिए यूपी डेस्क का उपयोग करेंगे.

सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट https://upcmo.up.nic.in/ को खोलें। Apply Free laptop का ऑप्शन देखे दिख रहा होगा तो उस पर क्लिक करें Registration form को अच्छी तरह से भरें जरूरी सभी दस्तावेजों को अपलोड करें फॉर्म एकदम सही भर लेने के बाद में सबमिट बटन पर क्लिक करें।