अगर आपने फ्री लैपटॉप योजना के अंतर्गत पंजीयन कर लिया है और मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर इस दिए गए जानकारी को अंत तक जरूर पढ़ें। हम यहां पर आपको मुफ्त लैपटॉप योजना के अंतर्गत वितरण होने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी देने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश में अटल जी की जयंती पर बांटे जायेंगे फ्री लैपटॉप और टैबलेट, 1 लाख छात्रों से होगी शुरूआत

Free Laptop First List 2021 चेक करें इस प्रकार

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://upcmo.up.nic.in/ मर जाए इस के होम पेज पर फ्री लैपटॉप योजना सर्च करें उसके बाद अपना जिला चुनें जिले के अंतर्गत कॉलेज का नाम होगा वहां से अपनी लिस्ट को डाउनलोड करें। इस प्रकार आप चेक कर सकते हैं.

पासपोर्ट साइज फोटो आवासीय प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र ईमेल आईडी डिजिटल सिगनेचर आधार कार्ड 10वीं एवं 12वीं की मार्कशीट मोबाइल नंबर आईटीआई, डिप्लोमा स्नातक और परास्नातक कोर्स करने वाले छात्रों की मार्कशीट

यूपी सरकार ने सफलतापूर्वक स्मार्टफोन और टेबलेट पहुंचाने के लिए DG Shakti Portal का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है. इस पोर्टल के अंतर्गत सभी छात्र एवं छात्राओं के डाटा को अपलोड करके उन तक सुविधा पहुंचाने का कार्य आसानी से किया जाएगा।

DG Shakti Portal पर योग्य स्टूडेंट की लिस्ट कैसे चेक करें? 

इसके अंतर्गत सभी छात्र एवं छात्राओं के डाटा को अपलोड किया गया है. इसके अलावा यूपी डेस्क की मदद से सभी छात्रों के डाटा को वेरीफाई किया जाएगा।

मुफ्त लैपटॉप योजना में आवेदन कैसे करें? 

सर्वप्रथम ऑफिसियल वेबसाइट https://upcmo.up.nic.in/ खोलें। Apply Free laptop के ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें पंजीकरण फॉर्म को पूरी तरह भरें जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें फॉर्म भर लेने के बाद में सबमिट बटन पर क्लिक करें।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना की दुसि लिस्ट  करें 

अधिक जानकारी के लिए हमारा पोस्ट पढ़ें