एक  टी20  वर्ल्ड कप के  लिए ऑस्ट्रेलिआ जाएगी टीम इंडिया में हुआ बटवारा

टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की T20 सीरीज में खेलना है। अभी तक वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में से दो मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया।

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया 6 साल बाद जिम्बाब्वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जायेगी। इसके बाद मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से घरेलू मैदान पर वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम के टी20 स्क्वाड ऑस्ट्रेलिया जाएगी।T20 विश्व कप के लिए भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया जाएगी तो वहीं दूसरी राष्ट्रीय टीम भारत में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। 

बीसीसीआई ने इस पर जानकारी देते हुए कहा कि जैसा कि हमारे सचिव जय शाह बता चुके हैं कि वर्तमान में भारत के पास दो राष्ट्रीय टीम है जो बराबर ताकत की है। इसलिए तीन वनडे मैच ऐसे वक्त पर खेले जाएंगे जब भारत की एक टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जायेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 अक्टूबर 2022 से टी20 विश्व कप का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।

तो वहीं दूसरी राष्ट्रीय टीम भारत में ही साउथ अफ्रीका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे और T20 सीरीज के पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से T20 सीरीज अपने घरेलू मैदान पर ही खेलेगी।