दिला देता है गेंदबाज़ को उसकी नानी याद सचिन रिकॉर्ड तोड़कर ये खिलाड़ी

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है। इन खिलाड़ियों के खेल के आधार पर विशेषज्ञ यह भी भविष्यवाणी करते हैं कि पुराने विस्फोटक रिकॉर्ड नष्ट हो जाएंगे। 

वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा तेज खेलते हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली गेंदबाजों को अच्छे से धोते हैं। एक के बाद एक शुभमन गिल उन युवा खिलाड़ियों के बीच कई रिकॉर्ड बना रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज के पहले मैच में 22 जुलाई को शुभमन गिल की तेज दस्तक ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपनी करिश्माई पारी से गेंदबाजों को विकेट के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया।

सिंगल चुराने के प्रयास में वह आउट हो गया। सचिन तेंदुलकर के नाम एक रिकॉर्ड इस बल्लेबाज ने अपने चौथे अंतरराष्ट्रीय वनडे में तोड़ा

सिंगल चुराने के प्रयास में वह आउट हो गया। सचिन तेंदुलकर के नाम एक रिकॉर्ड इस बल्लेबाज ने अपने चौथे अंतरराष्ट्रीय वनडे में तोड़ा

सचिन तेंदुलकर ने 24 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक बनाया, जबकि शुभमन गिल ने 22 साल और 317 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की। 22 साल 215 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शुभमन गिल से आगे सिर्फ विराट कोहली हैं।

इस समय शुभमन गिल की शानदार पारी की चर्चा हर तरफ हो रही है और उन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का बड़ा विकल्प माना जा रहा है. अपनी सीनियर टीम में पदार्पण करने से पहले, शुभमन गिल 2018 जूनियर विश्व चैंपियन के प्रमुख सदस्य भी थे।