Data Plant :  बाकी  कंपनी  रह  गई  देखती  BSNL लाया मस्त रिचार्ज प्लान

देश के स्वामित्व वाली कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में अपने मोबाइल यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, 

जिसकी कीमत 797 रुपये है। यह एक प्लान वाउचर है, जिसका उद्देश्य यूजर्स को लंबी वैलिडिटी देना है।

प्लान में मिलने वाले बेनेफिट केवल पहले 60 दिनों के लिए ही रहेंगे और फिर यूजर्स अपनी इच्छानुसार टॉकटाइम पैक या डेटा पैक एड कर सकेंगे। 

यह प्लान उस उपयोगकर्ता के लिए एक बढ़िया विकल्प होगा जो स्मार्टफोन में अपने BSNL कनेक्शन को सेकेंडरी सिम के रूप में रखना चाहता है। 

BSNL के 797 रूपये वाले प्लान से यूजर्स का मोबाइल 395 दिन एक्टिव रहेगा। क्योंकि इस प्लान की अवधि 395 दिन की होगी। BSNL के 797 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में पहले 60 दिनों तक 2GB रोजाना डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन दिए जाएंगे। 

डेटा लिमिट पूरी होने के बाद स्पीड घट कर 80 KBPS हो जाएगी। 60 दिनों के बाद ये सारे लाभ खत्म हो जाएंगे, लेकिन सिम कार्ड एक्टिव रहेगा।

425 दिन तक चलेगा प्लान इस प्लान की सामान्य अवधी तो 395 दिनों की है। 

लेकिन 12 जून, 2022 तक BSNL इस प्लान के साथ 30 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी की पेशकश करेगी। बहुत सारे टॉकटाइम वाउचर और डेटा वाउचर ऐसे हैं 

जिन्हें आप जब भी ज़रूरत महसूस हो, इस प्लान के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। BSNL द्वारा पेश किए गए प्रीपेड प्लान के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह होती है कि वे सुपर किफायती होते हैं।