क्रिकेट का खतरनाक  दिन, जब एक ही दिन में पूरे 9 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट

12th July 2022 became a strange day for the batsmen: भारत और इंग्लैंड (England Vs India 1st ODI) के बीच 12 जुलाई को खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज 0 रन पर आउट हुए.

इतना ही नहीं इंग्लैंड के अलावा डबलिन में खेले गए आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान 5 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे मैच में जेसन रॉय (0), जो रूट (0) बेन स्टोक्स (0) और लिविंग्स्टोन (0) ऐसे बल्लेबाज रहे जो अपना खाता भी नहीं खेल पाए. इस मैच में भारत को 10 विकेट ले जीत मिली थी.

वहीं, बात करें डबलिन में खेले गए दूसरे वनडे (Ireland vs New Zealand, 2nd ODI) मैच में तो आयरलैंड के 3 बल्लेबाज पॉल स्टलिंग, क्रेग यंग और जोशुआ लिटिल डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और विल यंग अपना खाता नहीं खोल पाए. इस मैच को न्यूजीलैंड की टीम 3 विकेट से जीतने में सफल रहा. लेकिन इन आंकड़ों को देखकर यकीनन हम कह सकते हैं कि 12 जुलाई 2022 का दिन बल्लेबाजों के लिए काल बनकर आया था. 

12 जुलाई 2022, इंग्लैंड vs भारत, पहला वनडे (लंदन के केनिंग्टन ओवल) भारत के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 25. 2 ओवर में केवल 110 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन लौट गई.

इसके बाद भारत ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए लक्ष्य को आसानी के साथ हासिल कर लिया. जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए थे.