कप्तान केएल राहुल के बड़े हथियार जिम्बाब्वे खिलाफ भारत को जीत दिलाएंगे

भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई है. उपकप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. 

भारत के पास कई मैच विनर प्लेयर्स हैं, जो भारतीय टीम को जीत दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

1.संजू सैमसन 2.दीपक हुड्डा 3. मोहम्मद सिराज 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बहुत ही तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया था. 

वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. संजू की खास बात ये है कि वो किसी भी बैटिंग पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. संजू ने भारत के लिए चार वनडे मैचों में 118 रन बनाए हैं.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी ने बुमराह की कमी महसूस नहीं होने दी है. सिराज की लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है और वह बल्लेबाज को कोई मौका नहीं देते हैं. 

 वह गति में बहुत ही अच्छा बदलाव करते हैं, जिससे बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाता है.

सिराज चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर प्लेयर हैं. मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं.