कप्तान हार्दिक भी चले धोनी के 'नक्शेकदम' पर,ट्रॉफी लेते ही किया ऐसाकाम

IPL 2022 के फाइनल में गुजरात ने राजस्थान (IPL 2022 Final) को हराकर खिताब पर कब्जा जमा दिया. 5 साल के बाद आईपीएल को नया विनर मिला है. 

इससे पहले 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक ऐसी नई टीम थी जिसने खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया था.

फाइनल मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का जलवा देखने को मिला, कप्तान पंड्या ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से महफिल लूट ली.

गेंदबाजी के दौरान उन्होंने जोस बटलर (Jos Buttler) का विकेट लेकर गुजरात के लिए जीत निश्चित कर दी थी. 

पंड्या ने 3 विकेट लिए और बल्लेबाजी के दौरान अहम मौके पर 34 रन की पारी खेली, यही कारण रहा कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसके अलावा भी हार्दिक की एक काम की खूब तारीफ हो रही है.

दरअसल हुआ ये कि जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह (BCCI President Sourav Ganguly and Secretary Jay Shah) ने विजेता ट्रॉफी हार्दिक को थमाई तो गुजरात के कप्तान ने वही काम किया जो धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली कप्तान रहते करते आए थे.

IPL 2022 full list of award winners: किस खिलाड़ी के नाम रहा कौन सा अवॉर्ड, जानें पूरी लिस्ट

हुआ ये कि जैसे ही हार्दिक को विजेता ट्रॉफी मिली वैसे ही उन्होंने विनर ट्रॉफी को अपने जूनियर खिलाड़ी को सौंप दी.

आईपीएल के ऑफिशयल ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया गया है, जिसे देखकर फैन्स हार्दिक पंड्या की खूब तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि यह प्रथा धोनी ने ही सबसे पहले अपनी कप्तानी में शुरू की थी.

दरअसल धोनी, रोहित और कोहली भी विजेता ट्रॉफी जीतने के बाद टीम के जूनिया को ट्रॉफी सौंप दिया करते हैं.

ऐसे में हार्दिक ने भी अपने आदर्श खिलाड़ी के राह पर चलते हुए उसी सिलसिले को आगे बढ़ाया, फैन्स हार्दिक के इस जेस्चर को देखकर गदगद हैं.

IPL 2022 Final: हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल ने हासिल किया ये खास मुकाम, वानिंदु हसरंगा को छोड़ा पीछे

बता दें कि फाइनल में राजस्थान के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, यही कारण रहा कि टीम केवल 130 रन ही बना सकी, बाद में गुजरात ने 3 विकेट खोकर आसानी के साथ लक्ष्य हासिल कर लिया.