बॉलर ने फेंकी जादुई गेंद,दिला दी शेन वॉर्न के 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'  याद 

Yasir Shah: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गॉल के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने एक ऐसी गेंद फेंकी,

जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. इस गेंद को देखकर फैंस शेन वॉर्न (Shane Warne) की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' को याद करने लगे.

यासिर ने फेंकी ये गेंद यासिर शाह (Yasir Shah) ने लंबे समय बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में वापसी की है. जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. उन्होंने उसका भरपूर फायदा उठाया है.

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ यासिर शाह ने कुसल मेंडिस को शानदार गेंद फेंकी, जिस पड़ने के बाद अंदर की तरफ आई और मेंडिस उसे समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए. इसे देखकर फैंस को शेन वॉर्न (Shane Warne) को की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' की याद आ गई.

27 साल पहले की थी ये गेंद शेन वॉर्न ने साल 1993 में एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के महान माइक गैटिंग को एक बेहतरीन गेंद फेंकी थी, जिसे बॉल ऑफ द सेंचुरी के नाम से जाना जाता है.

इस गेंद को क्रिकेट इतिहास की सबसे अच्छी गेंदों में गिना जाता है. अब यासिर शाह (Yasir Shah) ने ऐसी ही गेंद फेंककर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. यासिर शाह ने सिर्फ 17 टेस्ट मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं और वह सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. 

पाकिस्तान को मिला 342 रनों का टारगेट पाकिस्तान (Pakistan) के यासिर शाह (Yasir Shah) ने मैच में कुल 5 विकेट हासिल किए हैं. श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी 100 ओवर में 337 रन पर ऑलआउट हुई.

पहली पारी के आधार पर उसे 4 रन की बढ़त मिली थी. इस तरह पाकिस्‍तान (Pakistan) को पहले टेस्‍ट में जीत के लिए 342 रन का लक्ष्‍य मिला है. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में बाबर आजम (Babar Azam) ने शानदार शतक लगाया