भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में बनाया वर्ल्डरिकॉर्ड,बड़े दिग्गज छूटे पीछे

मालाहाइड: भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो गई है। बारिश की वजह से सीरीज का पहला मुकाबला देरी से शुरू हुआ और इसे 12-12 ओवर का कर दिया गया।

भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय टीम के उपकप्तान हैं। उन्होंने आयरलैंड की पारी के पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया।

पावरप्ले में हुए सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के पावरप्ले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के पहले ही ओवर में विरोधी कप्तान एंड्रयू बालबर्नी को बोल्ड किया। अपनी दो गेंद की पारी में एंड्रयू बालबर्नी कोई रन नहीं बना पाए।

यह टी20 इंटरनेशनल मैच के पावरप्ले में भुवी का 34वां विकेट था। वह पावरप्ले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पुरुष गेंदबाज बन गए हैं।

दो दिग्गजों को छोड़ा पीछे भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दो खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री ने टी20 इंटरनेशनल मैच के पावरप्ले में 33 विकेट लिए थे। 

भारत को 109 रनों का टारगेट आयरलैंड ने पहले दो ओवर में दो विकेट खो दिए थे। चौथे ओवर में टीम का तीसरा झटका लग गया। इसके बाद भी उसने भारत के साथ जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य रखा।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हैरी टेक्टर ने 33 गेंदों पर 64 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्का शामिल था। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार के अलावा हार्दिक पंड्या, आवेश खान और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिले।