भारतीय टीम और शेड्यूल विंडीज के बाद जिम्बाब्वे की बारीइन चैनलों पर मैच

वेस्टइंडीज (West Indies) को उसी की सरजमीं पर वनडे और टी20 सीरीज में धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा (India Tour of Zimbabwe 2022) करेगी। इस दौरे पर भारत और जिम्बाब्वे (IND vs WI) के बीच तीन वनडे मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। 

भारतीय टीम 6 साल बाद जिम्बाब्वे की धरती पर द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला खेलेगी। इसके पहले साल 2016 में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे को उसी के घर पर 3-0 से हराया था। 

भारत के जिम्बाब्वे दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का लाइव प्रसारण (Live Telecast) सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। सोनी सिक्स (Sony Six) पर अंग्रेजी,

सोनी टेन 3 (Sony Ten 3) पर हिन्दी और सोनी टेन 4 (Sony Ten 4) पर तमिल और तेलुगु भाषा में इन मैचों का आनंद लिया जा सकेगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव (Sony Liv) एप पर की जा सकेगी।

नडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में 15 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। 

एक बार फिर प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा जैसे बड़े नाम जिम्बाब्वे के दौरे पर नहीं जाएंगे। 

इसके अलावा ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर और तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट के बाद वापसी हुई है। जबकि मध्यक्रम बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी भारतीय स्क्वाड में जोड़ा गया है। 

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर)

वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर