भारतीय टीम में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे ये प्लेयर! खौफ से

India vs Ireland: आयरलैंड सीरीज में स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नहीं खेल रहे हैं. 

इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिली है. टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैं.

 भारतीय टीम के पास दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पंत और अय्यर की जगह उतर सकते हैं. ये प्लेयर खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

श्रेयस अय्यर की जगह उतरेगा ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे.

उन्होंने अपने खेल से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 413 रन बनाए हैं. उनके खतरनाक खेल की वजह से ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. राहुल त्रिपाठी नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह पर उतरने के बड़े दावेदार हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकें. राहुल को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. 

पंत की जगह ले सकता है ये प्लेयर आयरलैंड दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है. संजू विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2022 में उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था.

संजू सैमसन (Sanju Samson) की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. वह पलक झपकते ही विरोधी बल्लेबाज की गिल्लियां बिखेर देते हैं. आईपीएल 2022 के 17 मैचों में संजू सैमसन ने 458 रन बनाए. ऐसे में आयरलैंड दौरे पर कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दे सकते हैं. 

भारत नहीं हारा है एक भी मैच आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है. टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेले हैं और तीनों ही में जीत दर्ज की है.

 इस बार टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया में कई मैच विनर्स प्लेयर शामिल हैं, जो भारत को जीत दिला सकते हैं.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक