भारत  ने  आयरलैंड को सात विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ली

 यह मुकाबला 12-12 ओवर का था। बारिश की वजह से ओवर्स में कटौती की गई। आयरलैंड ने 109 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में हासिल कर लिया।

भारत ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया भारत ने आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में चार विकेट गंवाकर 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दीपक हुड्डा 29 गेंदों पर 47 रन और दिनेश कार्तिक चार गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है। सीरीज का अगला मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

आयरलैंड की पारी टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले दो ओवर में दो विकेट गंवा दिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान एंड्रयू बलबर्नी को पहले ही ओवर में क्लीन बोल्ड किया। बलबर्नी शून्य पर आउट हुए।

इसके बाद हैरी टेक्टर और लोर्कन टकर ने आयरलैंड की पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 29 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी निभाई। टकर को युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। टकर 16 गेंदों पर 18 रन बना सके।

 अपनी पारी में उन्होंने दो छक्के लगाए। वहीं, हैरी टेक्टर ने पहले 30 गेंदों पर अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। 

आखिरी के ओवरों में उन्होंने खूब रन बटोरे। हैरी टेक्टर 33 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा जॉर्ज डॉकरेल भी चार रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक, आवेश और चहल को एक-एक विकेट मिला। आखिरी के पांच ओवर में आयरलैंड ने 52 रन बनाए और सिर्फ एक विकेट गंवाया।

भारत की पारी 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही। 30 रन के कुल स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा।

ईशान किशन 11 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद काफी समय बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर क्रेग यंग को विकेट गंवा बैठे।

सूर्या बिना खाता खोले एल्बीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा ने हार्दिक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। हार्दिक 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद दीपक हुड्डा ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। हुड्डा अर्धशतक नहीं लगा पाए और 29 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। कार्तिक एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत हासिल की।