भारत  के  लिए  विलेन साबित होता जा रहा है ये 4 खिलाड़ी नहीं मिलेगा मौका

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में बहुत ज्यादा ख़राब प्रदर्शन किया है, इस वजह से मेहमान साउथ अफ्रीका

 इस सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है। भारत के कई खिलाड़ियों ने इस श्रृंखला में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है।

भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में कप्तानी दी गई है, क्योंकि इस श्रृंखला से एक दिन पहले केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो गए थे। लेकिन उनकी अनुपस्थिति में पंत अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए हैं। आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस सीरीज में भारत के लिए लगातार विलेन साबित हो रहे हैं।

1. युजवेंद्र चहल हम सब जानते हैं कि युजवेंद्र चहल एक बेहतरीन लेग स्पिनर है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में वो भारत के लिए लगातार विलेन साबित हो रहे हैं।

चहल शुरू के दोनों मैचों में बहुत ज्यादा रन खर्च किया है, जिस वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। चहल की ख़राब गेंदबाजी की वजह से उनके समर्थक अवश्य निराश होंगे।

2. अक्षर पटेल भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में अभी तक दोनों मैच खेलते नजर आए हैं, लेकिन उस दौरान वो गेंद और बल्ले दोनों में से किसी से भी अच्छी प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए हैं। इसी वजह से टीम इंडिया को शुरुआती दोनों मुकाबलों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है।

3. ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका दिया गया है, लेकिन वो अभी तक दोनों मैचों के दौरान एक भी अच्छी पारी खेलने में सफल नहीं हुए हैं। इस वजह से ऋतुराज जब भी टीम इंडिया से बाहर होंगे, उसके बाद उन के लिए टीम इंडिया में वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

4. ऋषभ पंत युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में भारत की तरफ से बहुत ज्यादा खराब कप्तानी करते दिखे हैं, जिस वजह से टीम इंडिया फिलहाल इस श्रृंखला में 2-0 से पीछे चल रही है। पंत की खराब कप्तानी की वजह से बीसीसीआई आगे शायद ही कभी उन्हें कप्तान बनाने के बारे में सोचेगी।