बना रिकॉर्ड 32 साल के गेंदबाज ने 32 रन भी नहीं दिए,लाइन से गिराए विकेट

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में हाहाकार मचा है. ऐसा इसलिए क्योंकि साउथ अफ्रीका के एक गेंदबाज ने चमत्कार किया है. उसका ये अंदाज पहले कभी नहीं दिखा था. 

हम बात कर रहे हैं तबरेज शम्सी की, जिन्होने इंग्लैंड को अपने बाएं हाथ से खेल खेला दिया. 32 साल के इस गेंदबाज ने इंग्लैंड की हालत ऐसी कर दी की अपने खिलाफ उन्हें 32 रन भी नहीं बनाने दिए और एक लाइन से विकेट पर विकेट भी चटका दिए. नतीजा ये हुआ कि इंग्लैंड को करारी शिकस्त की मार झेलनी पड़ी. 

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी T20 में 90 रन के बड़े अंतर से हराया. इसी के साथ 3 मैचों की T20 सीरीज 2-1 से जीत ली.

इस सीरीज जीत में साउथ अफ्रीकी स्पिनर तबरजे शम्सी ने आखिरी मैच में जैसी गेंदबाजी की, वैसे उन्होंने पहले अपने T20 करियर में कभी नहीं की थी.

शम्सी ने पहली बार T20I में लिए 5 विकेट तबरेज शम्सी ने ऐसा क्या खास किया अब जरा वो जान लीजिए. दरअसल उन्होंने पहली बार जो किया उससे रिकॉर्ड बनाया है. 

बाएं हाथ के साउथ अफ्रीकी स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट लिए. अपने T20 इंटरनेशनल करियर में शम्सी ने ये 5 शिकार पहली बार किए हैं. इसमें खास ये है कि ये पांचों विकेट उन्होंने इंग्लैंड के लाइन से गिराए हैं.

शम्सी ने 5वें नंबर के बल्लेबाज से लेकर 10वें नंबर तक के बल्लेबाज के विकेट उखाड़े. यानी लिविंगस्टन से जो सिलसिला शुरू हुआ वो सैम करन, डेविड विली और क्रिस जॉर्डन से होते हुए आदिल रशीद पर आकर खत्म हुआ.