Bad News! Paytm पर इस सर्विस के लिए देने पड़ेंगे पैसे, तिलमिलाए यूजर्स!

Paytm Starts Charging Convenience Fee on Mobile Recharges: ऑनलाइन के इस जमाने में डॉक्टर के अपॉइन्टमेंट से लेकर खाना ऑर्डर करने तक, सभी काम स्मार्टफोन पर ऐप डाउनलोड करने से हो जाता है.

ऑन कामों में ऑनलाइन पेमेंट्स (Online Payments) भी शामिल हैं जिनका इस्तेमाल आज के समय में काफी ज्यादा किया जाता है.

देश के प्रमुख ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म्स में पेटीएम (Paytm) और गूले पे (Google Pay) जैसे नाम शामिल हैं. हाल ही में, पेटीएम (Paytm) के एक नए कदम ने यूजर्स को काफी दुखी और नाराज कर दिया है..

Paytm पर इस सर्विस के लिए देने पड़ेंगे पैसे खबरों की मानें तो पेटीएम (Paytm) ने अपनी एक खास सर्विस के लिए कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) चार्ज करना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि जिस सर्विस की हम बात कर रहे हैं वो मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) है. इसका मतलब यह हुआ कि अगर आप पेटीएम से अपने मोबाइल को रिचार्ज करते हैं तो आपको एक एडिश्नल चार्ज देना होगा. 

किन यूजर्स को देनी होगी ये खास फीस? अगर आप सोच रहे हैं कि किन यूजर्स को ये खास कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) देनी होगी तो हम आपको बता दें

कि जो भी कोई यूजर 100 रुपये या उससे ज्यादा का मोबाइल रिचार्ज पेटीएम (Paytm) के जरिए करवाते हैं तो उन्हें एक कन्वीनिएंस फी देनी होगी. ऐसा तब करना पड़ेगा जब आप यूपीआई, क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड से रिचार्ज का पेमेंट करेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम (Paytm) की ये कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) एक रुपये से छह रपुए के बीच रहेगी. 

गुस्से से तिलमिलाए यूजर्स! पेटीएम (Paytm) को देश में काफी यूजर्स इस्तेमाल करते हैं और सभी का इस नए कदम पर काफी बुरा रिएक्शन रहा है.

आपको बता दें कि 2019 में पेटीएम ने खुद ट्वीट करके अपने यूजर्स को यह आश्वासन दिया था कि वो अपने किसी यूजर्स के किसी तरह की कोई भी कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee) नहीं लेगा. ऐसे में, ये कदम यूजर्स को पसंद नहीं आया है और वो इससे काफी नाराज भी हैं.

आपको बता दें कि फोनपे (PhonePe) के बाद पेटीएम (Paytm) दूसरा ऐसा ऑनलाइन मोबाईल रिचार्ज प्लेटफॉर्म है, जिसने कन्वीनिएंस फी (Convenience Fee)  का ऐलान किया है.