ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  ने  वनडे  क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया नेत्रहीन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो (Steffan Nero) ने आज यानी 14 जून को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। 

नीरो ने अपनी पारी में 49 चौके और 1 छक्के की मदद से सिर्फ 140 गेंदों में 309 रनों की नाबाद पारी खेली है।

Steffan Nero की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 541 रन स्टीफन नीरो (Steffan Nero) की अविश्वसनीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त रूप से अपने निर्धारित 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 541 रनों का विशालकाय स्कोर बोर्ड पर लगाया था।

ये नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। क्योंकि टीम ने 20 रन स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था।

विकेट के लिए मिलकर 266 रनों की साझेदारी की थी। इसके साथ ही मैट कैमरून और नेड ब्ररुयर ने भी फिफ्टी जड़ी। वहीं इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड सिर्फ 272 रनों पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 269 रनों के बड़े मार्जिन से जीत अपने नाम की।

Steffan Nero ने खेली नेत्रहीन वनडे मैच की सबसे बड़ी पारी आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि स्टीफन नीरो (Steffan Nero) के द्वारा खेली गई

 ये पारी नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इससे सबसे ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के मसूद जान के नाम था, जिन्होंने साल 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेलते हुए 262 रनों की पारी खेली थी।

स्टीफन नीरो इस समय शानदार बल्लेबाजी फॉर्म में है, इस मैच में लगाया गया शतक उनका तीसरा लगातार शतक है। इससे पहले उन्होंने 113 और 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी।