अगर  वो  टीम  में  नहीं  होता  तो मै आईपीएल नहीं जीत पाता”  IPL ट्रॉफी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 74वां मैच जोकि लीग का फाइनल मुकाबला था, गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ओर राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया है।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के फैसले को चुना। जिसके बाद 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। बदले में गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर्स में यानी 11 गेंद पहले ही 7 विकेट से मैच और खिताब दोनों ही जीत लिए हैं।

इस पूरे सीजन कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी टीम को काफी अच्छे से संभाला है। आईपीएल के अभी तक के सीजन में युवा खिलाड़ी निकलकर समाने आए हैं,

लेकिन इस सीजन हार्दिक पंड्या ने कैप्टन के तौर पर सरप्राइज़ पैकेज सामने रखा है। उनके टीम के कोच ने भी उनकी काफी तारीफ की है। ट्रॉफी लेने से पहले हार्दिक पांड्या ने बातचीत में कहा कि पहला सीजन ही जितना खास होता है। 

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा कि जब एक अच्छी टीम बन सकती है तब कुछ भी हो सकता है। वहीं आशीष नेहरा की तारीफ भी की। उन्होंने कहा

“यह दुनिया की किसी भी टीम के लिए सही उदाहरण है। यदि आप एक टीम के रूप में खेल सकते हैं और वास्तविक लोगों के साथ एक अच्छी इकाई का निर्माण कर सकते हैं,

तो चमत्कार हो सकता है। मैं और आशु पा, हम उचित गेंदबाजों को खेलना पसंद करते हैं। बल्लेबाज स्पष्ट रूप से चिप लगा सकते हैं, लेकिन ज्यादातर समय मैंने टी 20 क्रिकेट में देखा है – यह एक बल्लेबाज का खेल है लेकिन गेंदबाज आपको गेम जीतते हैं। 

कई बार हमने मैच भी जीते, लेकिन हमने हमेशा इस बारे में बात की कि हम किन चीजों से चूक गए और हम यहां से कैसे बेहतर हो सकते हैं। सभी ने भाग लिया। अपने आप को भाग्यशाली समझिए और मुझे 5 फाइनल जीतने में गिनिए, यह रोमांचक रहा”।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि पहले ही सीजन में ट्राफी जितना खास होता है। हार्दिक पांड्या ने कहा उन्होंने आगे आने वाली टीम के लिए एक उदाहरण सेट किया है। हार्दिक पांड्या ने कहा

“यह एक खास होने जा रहा है। हमने विरासत बनाने की बात की। आने वाली पीढ़ी सभी को याद होगी ये वो टीम थी जिसने ये सफर शुरू किया था और चैंपियनशिप का पहला साल जीतना बेहद खास है”।