वहीं, नंबर वन पर वॉट्सन की पसंद विराट कोहली (Virat kohli) बने हैं. बता दें कि आईसीसी के लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में बाबर नंबर 3 पर मौजूद हैं तो वहीं विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में भी शामिल नहीं है. ऐसे में शेन वॉट्सन ने कोहली को नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज मानकर फैन्स के बीच सुर्खियां बटोरने में सफल रहे हैं. 

बता दें कि इस समय बाबर वनडे और टी-20 में नंबर एक बल्लेबाज हैं औऱ हाल के समय में जबरदस्ट फॉर्म में हैं. दूसरी ओर विराट 3 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज का कोहली को नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज मानना फैन्स को हैरान कर रहा है.

इस बारे में वॉट्सन ने कहा, 'टेस्ट में मुझे हमेशा कोहली बेस्ट लगते हैं. मैं हमेशा उनके साथ  ही जाउंगा, उसके पास ऐसी काबिलियत है जो आपको दीवाना बना देता है. उसके पास बेहतरीन क्लास है. जब भी वह भारत के लिए खेलने जाते हैं तो उनमें इतनी तीव्रता होती है. उनके अंदर कुछ कर गुजरने की क्षमता है, इसलिए, टेस्ट क्रिकेट में, विराट कोहली यकीनन बेस्ट है.' 

इसके साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर वॉट्सन ने आगे कहा कि, स्टीव स्मिथ गेंदबाजों पर प दवाब नहीं बना पाते हैं, जैसा कि स्टीव स्मिथ पहले किया करते थे और तब उनका प्रदर्शन बेहतरीन हुआ करता था. 

यही कारण है कि मैं उनके नंबर 3 पर रखूंगा. इसके साथ-साथ उन्होंने बाबर को (Babar Azam No.2) लेकर कहा कि हाल के समय में जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की है वह कमाल का है. मेरी नजर में वो नंबर पर है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को जिस तरह से एडप्ट किया है वह काबिलेतारीफ है. 

इसके अलावा शेन वॉट्सन ने जो रूट और केन विलियमसन को वर्तमान में टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज माना है. दोनों वॉट्सन की नजर में टॉप 5 में हैं.