अब खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर की जरुरत नहीं  सोलर स्टोव घर लाएं

पेट्रोल, डीजल या एलपीजी गैस की कीमतें सभी बढ़ गई हैं। ऐसे में आम लोगों का जीना मुश्किल होता जा रहा है.

दूसरे शब्दों में कहें तो आज हर व्यक्ति दो बार रोटी इकट्ठा करने में लगा हुआ है। अब ऐसे में हर कोई यही सोचता है कि उसे कम से कम एलपीजी सिलेंडर सस्ते में मिल जाए. देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन इस समस्या का समाधान लेकर आई है।

कंपनी ने भारत में रिचार्जेबल और इनडोर उपयोग वाले solar stove,लॉन्च किए हैं। इससे आप तीन बार फ्री में खाना बना सकते हैं। आइए जानते हैं।

इस solar stove, के बारे में आपको बता दें कि देश की सबसे प्रसिद्ध तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने बुधवार 22 जून 2022 को इस नए सोलर स्टोव को लॉन्च किया है।

इस solar stove,की खासियत यह है कि इस चूल्हे का इस्तेमाल किचन में सोलर एनर्जी के जरिए किया जा सकता है। यह चूल्हा घर के बाहर लगे सोलर पैनल से अपनी ऊर्जा का उपयोग कर सकता है, फिर यह पूरी तरह चार्ज होकर उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।

इस चूल्हे की खासियत यह है कि इसे आप रात में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, इस solar stove, को खरीदने और बनाए रखने के लिए आपको कोई अतिरिक्त पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।

धोनी को आज के समय मे पूरे भारत देश मे जाना जाता है और सभी उनकी काफी इज़्ज़त और सम्मान करते है. धोनी एक बहुत ही शानदार क्रिकेटर है और उन्होंने अपने खेल से अपनी कप्तानी से भारत को कई मुकाबले जिताए है और टीम इंडिया को दुनिया की नंबर एक टीम बनाया है.

 वर्तमान समय मे मीडिया में धोनी काफी ज्यादा सुर्खियों में बने हुए है ऐसा इसलिए क्योंकि हालहि में धोनी को लेकर एक बहुत बड़ी बात पता चली है जो कि यह है कि वह इस समय काफी ज्यादा दर्द से जूझ रहे है और काफी कुछ सहन कर रहे है जिसका इलाज करवाने हालहि में खुद धोनी 100 कोस दूर इलाज करवाने गए है. 

धोनी जिस गाँव मे इलाज़ करवा रहे है वह रांची से 70 किलोमीटर दूर लापुंग के घने जंगलों में रहने वाले वंदन सिंह नाम के शक्स से इलाज ले रहे है. आगे आपको आर्टिकल में बताते है कि धोनी के ऐसा क्या हो गया कि वह दूर इस गाँव मे जाकर इलाज करवा रहे है.