अब फाइनल के  बनेगा  ये समीकरण पाकिस्तान की करारी हार से भारत को  फायदा

श्रींलका पाकिस्तान के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ 1-1 से बराबर रही. पहला मैच पाकिस्तान ने 4 विकेट से अपने नाम किया था. 

वहीं, दूसरे मैच में श्रीलंका ने 246 रनों से एक बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(ICC WTC) प्वाइंट्स टेबल में भी कई बदलाव देखने को मिले हैं. पाकिस्तान की इस हार से इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है.

श्रीलंका के दूसरा मैच जीतने के साथ ही इंडिया इस प्वाइंट्स टेबल(ICC WTC points table) में 52.08 जीत प्रतिशत के साथ नंबर चार पर पहुंच गई है.

वहीं, पाकिस्तान इंडिया से नंबर नीचे यानी पांचवे नंबर पर खिसक आई है. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई इस सीरीज़ में पाकिस्तान ने पहला मैच तो 4 विकेट से जीत लिया था, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है.

दूसरे मैच की दोनों ही पारियों में पाकिस्तान 300 का आकड़ा नहीं पार कर सकी. पहली पारी में 378 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान 231/10  रन ही बना सकी 

और अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान एक लंबे टारगेट का पीछा करते हुए 261/10 रनों पर ही ढेर हो गई. इस जीत के साथ ही श्रीलंका 53.33 प्रतिशत जीत के साथ नंबर तीन पर आ गई है.

इंडिया टीम को दो टेस्ट मैच बांग्लादेश और 4 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. इन सारे मैचों को जीतने के बाद इंडिया का जीत प्रतिशत 68.05 होगा. 

अगर इंडिया इनमें से एक मैच भी गवा देती है, तो टीम इंडियो के पास 62.05 जीत प्रतिशत होगा. इस प्रतिशत के बाद टीम इंडिया को दूसरों के रिजल्ट पर खुद को निर्भर करना पड़ेगा.