क्रिकेट का खतरनाक  दिन, जब एक ही दिन में पूरे 9 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट

वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। 18 सदस्यीय इस टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम शामिल नहीं है। इसके अलावा लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) का नाम भी लिस्ट से गायब है।

जबकि चोट के कारण बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हुई है।

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को खेलने से पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। इन सब के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) को भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 में शामिल किया गया है।

IND vs WI टी20 सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

(केएल राहुल और कुलदीप यादव को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम में जगह मिलेगी) बता दें कि टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की कप्तानी में पहले ही 16 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है। वनडे टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह समेत कई नामचीन खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है।

ये भी पढ़ें- IND vs WI 2022: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी, रोहित-कोहली समेत कई दिग्गज बाहर

29 जुलाई से शुरू होगी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टीम इंडिया 22 जुलाई को वनडे सीरीज के साथ करेगी।