गेंदबाजों  को  कर  देते हैं तहस-नहस!  कार्तिक की वजह से बर्बाद हो रहा 

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो गई है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया. टीम ने इस मैच को एक तरफा अंदाज में जीतकर सीरीज का आगाज किया है.

टीम इंडिया की इस जीत में 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का सबसे बड़ा हाथ रहा. कार्तिक ने इस मैच में फिनिशर की भुमिका निभाई. 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को इस मैच में फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल करते हुए 7वें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिला. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मैच में 215.78 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

इस मैच में उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. कार्तिक ने आईपीएल 2022 के बाद ही टीम इंडिया में वापसी की है. उनके टीम में आते ही 2 खिलाड़ियों के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना अब नामुमकिन सा नजर आ रहा है.

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) लगातार टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं. हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था. वहीं इस सीरीज में दिनेश कार्तिक के टीम में आते ही उन्हें एक बार फिर बाहर बैठना पड़ा है.

पिछले कुछ समय से ईशान किशन लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन अब उन्हें लगातार बाहर बैठना पड़ रहा है. आने वाले मुकाबलों में भी कार्तिक की ये शानदार फॉर्म जारी रहती है तो ईशान किशन के लिए मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) प्लेइंग 11 में खेल रहे थे.

वे इस सीरीज में भी केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किए गए हैं, लेकिन उन्हें इस सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया. संजू सैमसन (Sanju Samson) इस समय शानदार फॉर्म में भी हैं, 

मगर दिनेश कार्तिक के टीम में आने से उन्हें भी बाहर बैठना पड़ रहा है. टीम इंडिया को इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है, ऐसे में कार्तिक की वजह से इन दो खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया जा सकता है.