SBI Frenchise Business : SBI बैंक से हर महीने ₹80000 तक की फ्री में कमाए, कोई भी उठा सकता है लाभ।

SBI Frenchise Business – आजकल के महंगाई के दौर में हर कोई जरूरत से अधिक पैसा कमाने का इच्छुक होता है। परंतु कहा जाता है ना पैसा कमाना एक कला है जो हर किसी को नहीं आती। यही कारण है कि इंसानों के बीच गरीबी और अमीरी की दीवार खड़ी हो चुकी है। परंतु आप चिंता ना करें हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देंगे जिसके माध्यम से आप घर बैठे बैठे  महीने के ₹70000 से ₹80000 आसानी से कमा सकते हैं।

SBI Frenchise Business

बिजनेस का यह सुनहरा अवसर आपके लिए हमारे देश का एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय बैंक SBI (State Bank of India) लाया है। यदि आप भी किसी ऐसे बिजनेस आइडिया के तलाश में है जिसमें आप बिना कुछ किए घर बैठे बैठे मुनाफा कमाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। तो जुड़े रहे अंत तक हमारे इस पोस्ट के साथ।

आखिर कैसे SBI (State Bank of India) बैंक के माध्यम से पैसा कमाया  जा सकता है:-

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आप SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के माध्यम से घर बैठे बैठे ढेरों रुपए कमा सकते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि SBI (State Bank of India) भारत का एक लोकप्रिय तथा प्रसिद्ध बैंक है। लाखों लोगों का SBI (State Bank of India ) मे सक्रिय खाता है। जिनमें से अधिकांश लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम कार्ड का प्रयोग करते हैं। क्योंकि एटीएम के जरिए पैसा निकालना आसान और इस प्रक्रिया में समय भी बहुत कम लगता है। आपको बता देगी SBI (State Bank of India) बैंक द्वारा स्वयं नहीं लगाया जाता है।

एटीएम मशीन की स्थापना के तहत कुछ कंपनियां कार्यरत होती है। और यही कंपनी एटीएम मशीन को जगह जगह पर लगाती है। ऐसी बहुत सी कंपनियां हैं जो एटीएम मशीन को सड़क के किनारे अथवा अन्य स्थानों पर लगाती है।

एटीएम मशीन को किन स्थानों पर लगाया जा सकता है:-

कहा जाता हैं ना जिस प्रकार किसी पौधे को अनुकूल परिस्थिति जैसे कि जल धूप खनिज इत्यादि की आवश्यकता होती है। उसी प्रकार एटीएम मशीन लगाने हेतु भी कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इन बातों से वाकिफ करवाएंगे।

  • SBI (State Bank of India) एटीएम की स्थापना के लिए 50 से 80 स्क्वायर फुट की जगह का होना अनिवार्य है।
  • SBI (State Bank of India) ATM के लिए 24 घंटे बिजली की उपस्थिति अनिवार्य है। यह सुनिश्चित करना होगा कि बिजली 1 किलोवाट कनेक्शन वाली है।
  • एटीएम में प्रतिदिन लगभग 300 ट्रांजैक्शन करने की क्षमता होनी चाहिए।
  • इसके लिए एटीएम का ग्राउंड फ्लोर पर होना जरूरी है साथ ही साथ यह बात भी सुनिश्चित करना होता है कि जो स्थान है वह आसानी से नजर आ जाए।
  • साथ ही साथ उसमें पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।
  • बीसैट लगवाने के लिए सोसाइटी अथॉरिटी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है।
  • यदि आस पास कोई एटीएम है तो उस एटीएम से 100 मीटर की दूरी आवश्यक है।

SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए क्या है आवश्यक दस्तावेज:-

SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी जिनके बिना आप यह बिजनेस नहीं कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज।

  • आईडी प्रूफ – वोटर आईडी कार्ड ,आधार कार्ड ,पैन कार्ड ।
  • ऐड्रेस प्रूफ – राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
  • बैंक अकाउंट नंबर बैंक पासबुक के साथ
  • ईमेल आईडी ऑफ फोन नंबर
  • फाइनेंसर डॉक्यूमेंट
  • जीएसटी नंबर

SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए आवेदन किस प्रकार करें:-

जैसा कि कहा जाता हैं आज का युग विज्ञान का युग चल रहा हैं। लगभग सभी चीजें इन दिन ऑनलाइन और डिजिटल माध्यम के द्वारा की जाती है। इस जरिए सभी कार्य आसानी से पूर्ण हो जाते हैं। SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऊपर बताएगा दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। यदि ऊपर बताए गए दस्तावेजों में से एक भी दस्तावेज आपके पास उपलब्ध नहीं रहे तो आप SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए आवेदन करने में सक्षम हो जाएंगे।

SBI (State Bank of India) ATM. Franchise मैं ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट Tata Indicash.www.indicash.co.in India one ATM.www.india1atm.in.muthoot ATM- www.muthoot.com पर जाकर आवेदन करना पड़ेगा।

SBI (State Bank of India) ATM. Franchise कैसे लें:-

जैसा कि हम सभी को पता है कि  SBI (State Bank of India) हमारे देश का एक ऐसा बैंक है जिसे प्रत्येक व्यक्ति प्राथमिकता देता है, जिस वजह से आए दिन SBI (State Bank of India)बैंक के ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हो रही है। और प्रत्येक व्यक्ति अपने पैसों को निकालने के लिए बैंक जाना नहीं चाहता और वह एटीएम कार्ड के प्रयोग पर ही जोर देते हैं। और ऐसे में दृश्य होता है कि एटीएम के बाहर लोगों की कतार लग जाती है। इस समस्या के समाधान हेतु  SBI (State Bank of India) ATM. Franchise को बढ़ावा दिया गया है।

इसके तहत कोई भी नागरिक जो ऊपर बताई गई शर्तों से पूर्णता मेल खाता है तो वह SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के लिए अपना खाली कमरा या दुकान को भाड़े में दे सकता है।

SBI (State Bank of India) ATM के लाभ:-

  • एक तरह से आर्थिक आय का दूसरा स्रोत है।
  • इसके जरिए आप हजारों लाखों रुपए कमा सकते हैं।
  • इसके लिए आपको कुछ भी करना नहीं होगा हर कार्ड पर आपका कमीशन मिलता रहेगा।
  • विकट परिस्थितियों में आपके लिए सिक्योरिटी गार्ड नियुक्त किए जाएंगे।

एटीएम से होने वाले अन्य फायदे:-

यदि आप SBI (State Bank of India) ATM. Franchise को लेते हैं तो आपको किराए के साथ-साथ और भी अन्य इनकम के स्रोत मिल जाते हैं। जो कि ट्रांजैक्शन के साथ जुड़े होते हैं। जितना ज्यादा ट्रांजैक्शन होगा आपको उतना ही कमीशन मिलेगा और उसी के अनुसार पैसे मिलते रहेंगे जैसे कि

  • बैलेंस चेक ट्रांजैक्शन
  • मनी डिपॉजिट ट्रांजैक्शन
  • मनी विड्रोल ट्रांजैक्शन
  • पासबुक प्रिंटिंग ट्रांजैक्शन
  • अदर ट्रांजैक्शन

निष्कर्ष:-

अभी आपने SBI (State Bank of India) ATM. Franchise के स्टार्टअप के लिए जरूरी जानकारियों को पढ़ा। इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको SBI (State Bank of India) ATM. Franchise 

क्या है, कैसे प्रारंभ करें, क्या-क्या आवश्यक दस्तावेज है, कितना मुनाफा होता है इत्यादि बातों से वाकिफ करवाया है। हम आशा करते हैं कि हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया होगा।

यदि आप इस आर्टिकल से संबंधित किसी प्रश्न को हम से पूछना चाहते हैं तो कमेंट के जरिए अवश्य पूछे हम शीघ्र अति शीघ्र प्रत्युत्तर प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

लाभदायक पोस्ट पढ़ें:

Important Links

WTechni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTechni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment