Rozdhan क्या है और इससे पैसे कमाने का तरीका

इंटरनेट और एप्प्स से पैसे कमाने के लिए लोग तरह तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की Rozdhan एप्प क्या है और इससे पैसा कमाने का तरीका क्या है? आज इंटरनेट में हर तरफ इस एप्प  की धूम मची हुई है. कई लोग इसका फायदा उठा रहे हैं और लाखों रूपये भी कमा भी चुके हैं.

इंटरनेट में तो अनेकों एप्प कमाई करने वाले एप्प के रूप में उपलब्ध हैं लेकिन इनकी सच्चाई से सभी लोग बहुत अच्छे से वाकिफ हैं. घंटों काम करने के बावजूद भी लोगों के हाथों में कुछ नहीं मिलता और इस तरह लोगों को इस तरह के एप्प से चिढ सी हो जाती है.

अब यहाँ बात ये उठती है की आखिर इस एप्प में ख़ास बात क्या है और क्या वाक़ई में एक आम आदमी एक ब्लॉग विजिटर या रीडर या फिर यूट्यूबर इससे पैसे कमा सकता है? तो चलिए शुरु करते हैं और जानते हैं की रोजधन एप्प क्या है (What is Rozdhan app in hindi) और इससे पैसे कैसे कमाए?

RozDhan क्या है – What is Rozdhan in Hindi?

rozdhan kya hai hindi

RozDhan एक मनोरंजन पर आधारित एप्प है जिसमे वीडियो शेयरिंग करने की सुविधा दी जाती है. इस में कोई भी अपनी वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं जिसे मनोरंजन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस में Live वीडियो देख कर लोग आनंद उठाते हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की आप सिर्फ मनोरंजन ही नहीं करते बल्कि इस एप्प को रेफर करने के लिए भी आपको पैसे दिए जाते हैं.

जब आप इसके वीडियोस को शेयर करते हैं आप इसके जरिये पॉइंट कमाते हैं और इन पॉइंट्स के बदले आपको पैसे मिलते हैं.

आप तो कई ऐसे एप्प के बारे में पहले से ही जानते हैं जिस में वीडियो शेयरिंग के जरिये पैसे कमा सकते हैं. इन में सबसे बड़ा प्लेटफार्म यूट्यूब है लेकिन इसके लिए काफी मेहनत की आवश्यकता होती है और इसमें पैसे कमाने में काफी मेहनत की जरुरत पड़ती है.

इसका क्राइटेरिया पूरा करना ही बहुत मुश्किल है. इस के अलावा और भी बहुत सारे प्लेटफार्म हैं जो खासकर वीडियो शेयरिंग के लिए प्रसिद्ध है लेकिन उन सभी में पैसे कामना काफी मुश्किल है.

वही हम RozDhan App की बात करें तो ये पहले दिन से आपको पॉइंट्स देना शुरु कर देता हैं और हर रेफर पर आपको पॉइंट मिलते हैं जिन्हे रिडीम कर के पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं. जब विथड्रावल लिमिट पार कर लेते हैं तो आप इस पैसे को अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

RozDhan से पैसे कमाएं?

इस एप्प के माध्यम से हर तरह के लोग पैसे कमा सकते हैं. इससे यूटूबर, ब्लॉगर या फिर एक नार्मल इंटरनेट यूजर भी पैसे कमा सकता है.

हम यहाँ बारी बारी से जानेंगे की एक यूटूबर, ब्लॉगर और एक आम आदमी को इसमें पैसे कमाने के लिए क्या करना होगा और किस तरह से कम मेहनत कर और सिर्फ अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर के आसानी से पैसे कमा सकते हैं.

विजिटर : (आम इंसान) 

इस प्लेटफार्म से एक साधारण और आम इंसान भी बस थोड़ी मेहनत कर के पैसे कमा सकता है. जी हाँ अगर आप एक youtuber या ब्लॉगर नहीं है आपके पास चाहे यूट्यूब चैनल या वेबसाइट न हो फिर भी आप इस में वीडियो शेयर कर के और साथ ही दोस्तों को एप्प इनस्टॉल करा के पैसे बना सकते हैं.

आप ऐसा करने के लिए अपने व्हाट्सएप्प में इसके लिंक को शेयर कर सकते हैं. इस के साथ ही सोशल मीडिया वेबसाइट जैसे फेसबुक, ट्विटर में फ्रेंड्स के साथ अपने रेफर लिंक के माध्यम से डाउनलोड करा के पॉइंट्स कलेक्ट कर सकते हैं और फिर उन्हें रिडीम कर के पैसे विथड्रॉ कर सकते हैं.

ब्लॉगर :

एक ब्लॉगर को ये प्लेटफार्म काफी अच्छी सुविधा देता है जिससे इस एप्प का प्रमोशन करना काफी आसान हो जाता है. अगर आप एक वेबसाइट या ब्लॉग के मालिक हैं और आप इस एप्प को अपने ब्लॉग के माध्यम से अपने विजिटर तक पहुंचाते हैं तो आपको ये पैसे कमाने का बहुत सुनहरा मौका देता है.

मैं एक ब्लॉगर हूँ और मैं इस एप्प से 12000 रूपये कमा चूका हूँ.

मैं आपको पूरा विश्वास दिलाता हूँ की आप मेरे अपनाये तरीके से आसानी से और अच्छे खासे रेगुलर रूप से पैसे कमा सकते हैं. लेकिन ये कैसे कर सकते हैं तो चलिए मैं आपको बता देता हूँ.

RozDhan की प्रमोशनल आर्टकिल लिखें:

आप इस प्लेटफार्म के बारे में पूरी जानकारी देते हुए एक प्रमोशनल आर्टिकल लिख सकते हैं. जिस में आप इस एप्प से पैसे कैसे कमाते हैं इन के बारे में बता सकते हैं.

साथ ही आप ये भी बता सकते हैं की इस प्लेटफार्म के साथ कैसे जुड़ते हैं और कौन कौन से तरीके हैं जिससे ये पैसे देता है. इस में आप अपना रेफर लिंक इस में लगाकर उसे भी कमाई कर सकते हैं.

बैनर लगाकर:

आप इस प्लेटफार्म का प्रमोशन बैनर ऐड के जरिये भी कर सकते हैं. जब भी कोई आपके ब्लॉग में आएगा तो उसे रोजधन का बैनर देखेंगे और उस पर जाकर आपके लिंक द्वारा इसका एप्प डाउनलोड करेंगे तो फिर आपको उसके लिए पॉइंट मिलेगा और आप कमाई करेंगे. 

यूटूबर:

RozDhan यूटूबर को RozDhan Youtubers Co-operation Platform के माध्यम से जुड़ने की सुविधा देती है. ये प्लेटफार्म यूटूबर को चार तरीके देती है जिससे उन्हें पैसे कमाने का मौका मिलता है.

विज्ञापन वीडियो:

अगर आप एक यूटूबर हैं और वीडियोस बनाते रहते हैं तो आपको अपने हर वीडियो के पहले 1 मिनट के लिए RozDhan एप्लीकेशन का विज्ञापन चलाना है और इस एप्प का प्रमोशन करना है.

अपने viewer को इस के बारे में बताना है और निचे description में इसका रेफर लिंक डालना होता है. जहाँ से आपके विजिटर आपके रेफर लिंक के द्वारा डाउनलोड करते हैं.

Dedicated Video:

RozDhan के बारे में पूरी डिटेल में वीडियो बनाकर डालते हैं जिसमे आप इस कंपनी का प्रचार करते हैं और पूरी तरफ से डेडिकेटेड वीडियो बनाते हैं. जिसके लिए आपको ये अलग से प्रमोशन करने का पैसा देते हैं. 

इस वीडियो में आप इससे पैसे कमाने का tutorial बना सकते हैं और बता सकते हैं की किस तरह से इस एप्प में अपना अकाउंट बना सकते हैं और किस तरह से रेफर कर के पॉइंट कमा सकते हैं.

हर डाउनलोड पर फिक्स्ड प्राइस:

अगर आपने इसके प्रमोशन के लिए कोई वीडियो बनाकर अपलोड किया है तो इसके निचे में डिस्क्रिप्शन होता है वहां रेफर लिंक डालते हैं और हर विजिटर जो भी उस लिंक से जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो प्रति डाउनलोड के लिए आपको RozDhan की तरफ से एक निश्चित राशि दी जाती है.

Monthly Salary Agreement Policy: 

अगर आप चाहे तो RozDhan के साथ लम्बी अवधि के लिए जुड़ सकते हैं जिस में एक टारगेट पर आपको काम करना होगा और इस एप्प का प्रमोशन अलग अलग तरीके जैसे वीडियो, Logo, बैनर के जरिये करना होगा.

इसके लिए आप इन से हर महीने एक फिक्स्ड पैसा डिमांड कर सकते हैं.

एक यूटूबर होने के नाते आप समझ ही गए होंगे की वो कौन से तरीके हैं जिससे आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. इस प्रोग्राम से कैसे जुड़ना है ये भी देख ही लेते हैं.

  • इसके लिए आपको सबसे पहले RozDhan YouTuber Platform में जाएँ और SignUp कर के नया अकाउंट बना लें.
  • यहाँ पर आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म मिलेगा इसे भर लें और अपनी पूरी जानकारी सही सही भरें.
  • जब आपका फॉर्म पूरी तरह से भर जाए और कम्पलीट हो जाए तो फिर सबमिट कर दें.
  • इसके बाद रोजधन की टीम आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगी और आपको पूरी जानकारी दी जाएगी की आप को किस तरह से इस प्लेटफार्म में काम करना है.

RozDhan से कैसे जुड़े

इस प्लेटफार्म  से जुड़ने के लिए सबसे पहले तो आप Google Play Store में चले जाएँ और वहां पर इसे डाउनलोड करें या फिर यहाँ नीचे दिए हुए डाउनलोड लिंक के जरिये इस एप्प  को डाउनलोड कर ले.

जब डाउनलोड पूरा हो जाये तो इनस्टॉल करने के बाद आपका मोबाइल नंबर पूछा जायेगा तो आपको इस में वही नंबर डालना है जिसे आप Paytm में इस्तेमाल करते हैं.  मोबाइल नंबर के अलावा आप फेसबुक  या ट्विटर से  भी अपना अकाउंट बना सकते हैं.

Rozdhan kya hai hindi paise kaise kamaye

इस एप्प को डाउनलोड करने पर आपको 25 रूपये मिलते हैं और जब आप यहाँ नीचे दिया गया Refer Code डालते हैं तो आपको एक्स्ट्रा 25 रूपये और मिलते हैं इस तरह आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए ही 50 रूपये दिए जाते हैं.

आप इस Refer Code का इस्तेमाल कर सकते हैं और जान लें की अगर आप बिना रेफर कोड के रजिस्टर करेंगे तो बस 25 रूपये ही मिलेंगे.

REFER CODE : 045A86

अब आप इस में अपने प्रोफाइल की सेटिंग में चले जाएँ वहां पर आप अपनी सारी जानकारी सही सही भरें जैसे प्रोफाइल पिक्चर, बर्थडे, Gender, Education, phone number इत्यादि.

आप इसके होम स्क्रीन में सभी तरह के आर्टिकल्स और और वीडियोस देखने को मिलेंगे जहाँ से आपको शेयर करने का ऑप्शन दिखाई देगा.

इसके अलावा Earn Money के ऑप्शन में जाकर अपने रेफर लिंक को व्हाट्सएप्प, फेसबुक मैसेंजर, sms की मदद से शेयर कर के दोस्तों को इनविटेशन सकते हैं. यहीं पर आपको Share Articles & earn coines का ऑप्शन मिलेगा.

Withdraw में क्लिक करने पर आप वहां अपना Balance देख सकते हैं और आज कितने कॉइन हुए हैं वो भी  दिखाई देगा अगर आपके 200 रूपये जमा हो गए हैं तो वहीँ पर Withdraw Balance पर क्लिक कर पैसे को Paytm में withdraw कर सकते हैं.

अगर आप पहली बार पैसे Withdraw कर रहे हैं तो वहां पर Paytm के नंबर को add करने का ऑप्शन देगा आपके लिए बेहतर यही है की आप Paytm के नंबर से ही इस में भी अकाउंट बनायें.

एक और बात ध्यान रखने वाली ये है की इस में withdrawal के लिए minimum amount 200 Rs. होना चाहिए और दूसरी बात ये है की आप अपना PAN Card नंबर भी जोड़ें.

अगर आप नंबर नहीं जोड़ेंगे तो आपके 200 रूपये में से 40 रूपये टैक्स के रूप में काटेंगे और अगर आप PAN कार्ड का नंबर जोड़ेंगे तो सिर्फ 20 रूपये ही कटेंगे.

आपके मोटिवेशन के लिए मैं अपने खुद के अकाउंट का डिटेल और जो मैंने withdraw किया है उसका screenshot दिखा रहा हूँ उम्मीद करता हूँ की ये देख कर आप को अंदाज़ा लग जायेगा की इस में कितन पैसे कमाए जा सकते हैं.

Rozdhan kya hai aur paise kaise kamaye hind

संक्षेप में  

आज की ये पोस्ट आपको बिलकुल निराश नहीं करेगी बस आपको इसका इस्तेमाल करना है और थोड़ा समय देके मेहनत करनी है मैं आपको पूरा विश्वास दिलाता हूँ की आप भी इससे पैसे कमा सकते हैं.

आज आप ने ऑनलाइन पैसे किस तरह से कमाते हैं इसके एक नए और प्रभावित तरीके के बारे में जाना और बहुत अच्छे तरीके से समझ गए होंगे की RozDhan क्या है (What is RozDhan in Hindi) और साथ ही ये भी समझ गए हैं की इससे पैसे कमाने का तरीका क्या है.

ये एक ऐसा प्लेटफार्म है जिससे जुड़ कर हर तरह के लोग चाहे वो ब्लॉगर हो, यूटूबर हो, या फिर साधारण इंसान हर किसी के लिए इस में कमाने का ऑप्शन है. अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अधिक से अधिक फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप्प में अधिक में शेयर करें.

5 COMMENTS

  1. yah app bahot hi bdiya hai or achcha payment bhi de rha hai, thanks for more information about ROZDHAN app, aap aage bhi aise hi kuch app ke bare me jrur btaiyega.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here