Paytm Se Paise Kaise Kamaye पेटीएम से 10 से 15 हजार रुपए घर बैठे कमाए यह है तरीका

पेटीएम के विषय में तो सभी जानते ही हैं। पेटीएम एक एप्लीकेशन का नाम है जिसके माध्यम से लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने हेतु सक्षम हो पाते हैं। पेटीएम के माध्यम से लोग दुकानों में कैशलेस पेमेंट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वे पेटीएम के माध्यम से और भी बहुत सारे सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि पैसों को ट्रांसफर करने की सुविधा तथा ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा। 

इन दिनों सब कुछ डिजिटल होता जा रहा है वहां पर पैसों का लेनदेन भी डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है। यह तो डिजिटल माध्यम से पैसों के अनुदान हेतु बहुत अप्लीकेशंस को प्रयोग में लाया जाता है जैसे कि फोन पे गूगल पे अमेजॉन पे इत्यादि। किंतु यदि आप पेमेंट एप्लीकेशन पेटीएम का प्रयोग करते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी सिद्ध हो सकती है। क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको पेटीएम के थ्रू पैसों को ऑनलाइन पेमेंट करने का तरीका बताने वाले हैं। 

पेटीएम से इस प्रकार से पैसे कमाए:-

पेटीएम को लोग एक पेमेंट एप्लीकेशन की नजरों से देखते हैं किंतु यह हमारे देश में बहुत ही लंबे समय से एक कंपनी के तौर पर रह चुकी है। हाल फिलहाल में ही पेटीएम से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की सुविधा उपलब्ध कराई है। 

यदि आप भी एक पेटीएम यूजर है तो आपको इस बात को जानकर प्रसन्नता होगी कि पेटीएम से पार्ट टाइम पैसे कमाने के आसान तरीके हम आर्टिकल में नीचे आपको बताएंगे।

Earn From Paytm By Cashback Points:-

यदि आप पेटीएम यूजर है तो आप इस बारे में जरूर जानते होंगे कि पेटीएम अपने ग्राहकों को प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर कुछ कैशबैक पॉइंट प्रदान करता है। फिर यह ट्रांजैक्शन चाहे मोबाइल रिचार्ज करने हेतु किया जाए अथवा पेमेंट , बिजली बिल भुगतान , ट्रांजैक्शन , इत्यादि हो। 

आपको प्रत्येक पेमेंट पर कुछ कैशबैक पॉइंट होंगे। यह कैशबैक प्वाइंट्स जब 10000 हो जाएंगे तो आप इसको ₹100 में रिडीम कर सकते हैं। इस प्रकार से आप  पैसे कमा सकते हैं। 

Earn By Selling Products From Paytm:-

पेटीएम ने अभी हाल फिलहाल में ही एक एप्लीकेशन को लॉन्च किया है जो कि पेटीएम मॉल शॉप एप्लीकेशन है। यदि आप इसका का प्रयोग करके इसमें क्वेश्चन प्रोडक्ट्स को अपने दोस्तों अथवा रिश्तेदारों के साथ शेयर करते हैं तो आपको उनके द्वारा खरीदे गए प्रोडक्ट के ऊपर कमीशन मिलेगा। 

आप इन प्रोडक्ट्स को सोशल मीडिया के माध्यम से भी बेच सकते हैं। जिससे कि आपके द्वारा रेफर किए गए प्रोडक्ट्स को अधिक से अधिक लोग पसंद करें और उनके द्वारा खरीदे गए प्रोडक्ट्स के ऊपर आपको कमीशन मिले। 

जब कोई यूजर इस प्रोडक्ट को खरीदेगा तथा उसको रिटर्न करने की डेट खत्म हो जाएगी उसके बाद आपको आपका कमीशन बैंक अकाउंट में मिल जाएगा। यह पेटीएम के द्वारा शुरू की गई एक नई पहल जिसके माध्यम से आप आसानी से कमाई  कर सकते हैं। 

Be The Paytm Seller:-

यदि आपकी कोई दुकान है अथवा आप किसी विशेष वस्तुओं का उत्पादन करते हैं तो आप उन वस्तुओं को पेटीएम के द्वारा सेल कर सकते हैं। आप पेटीएम एप्लीकेशन के जरिए अपने प्रोडक्ट को आसानी से भेज सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

जो लोग पेटीएम के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को इसमें बेचने की कोशिश करते हैं और कोई विजिटर आपके प्रोडक्ट को पसंद कर लेता है और वह उसे खरीदता है तो आपको उसका पैसा मिल जाएगा। इस प्रकार से आपकी लोकप्रियता भी लोगों के बीच में बढ़ेगी और आप के सामानों की भी अच्छी खासी पब्लिसिटी हो जाएगी। 

Earn From Paytm Affiliate Marketing:-

यदि आप कोई सामान बनाने हेतु सक्षम है तो आप पेटीएम एप्लीकेशन के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आज हमारे इंटरनेट में ऐसी बहुत सी कंपनियां उपलब्ध है जो अपने प्रोडक्ट को सेल करने हेतु लोगों को ढूंढ रही है। 

यदि आप एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं तो आपको इससे भी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। आपकी जानकारी के लिए आपको हम इस बात से अवगत करा दें कि अभी वर्तमान में एफिलिएट मार्केटिंग बहुत ज्यादा प्रचलित है। 

इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप्लीकेशन में अप्लाई करना होगा उसके बाद आप जैसे ही इसके लिए अप्रूव्ड हो जाएंगे आपको प्रोडक्ट के लिंक मिल जाएंगे। आपको इन प्रोडक्ट के लिंक के माध्यम से मार्केटिंग करनी है उन सभी प्रोडक्ट की। इन सभी प्रोडक्ट को आप अपने सोशल मीडिया , अपनी वेबसाइट अथवा यूट्यूब चैनल में भी डाल सकते हैं। 

यदि आपके द्वारा शेयर की गई लिंक के माध्यम से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट को खरीद करते हैं तो आपको उसके ऊपर कमीशन मिलेगा। 

प्रोमो कोड फ्रॉम पेटीएम कैशबैक:-

यदि आप पेटीएम यूजर है तो आपको प्रोमो कोड के विषय में अवश्य ही पता होगा। प्रोमो कोड पेटीएम के माध्यम से समय-समय पर लांच कर दिया जाता है। प्रोमो कोड के माध्यम से रिचार्ज करते हैं आधा बिल पेमेंट करते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से आपको इसमें कैशबैक प्राप्त होते हैं। 

इनके कैशबैक के माध्यम से आप अपने ऑनलाइन अर्निंग करने की शुरुआत कर सकते हैं। पेटीएम के द्वारा अक्सर त्योहारों तथा कार्यक्रमों के मौकों पर प्रोमो कोड को जारी कर दिया जाता है। 

Paytm Fast Game :-

ऑनलाइन गेमिंग का शौक तो सभी को आज के जमाने में लग चुका है। आज बच्चे से लेकर बड़े सभी लोग ऑनलाइन गेमिंग कर रहे हैं। ऑनलाइन गेमिंग बहुत से प्लेटफार्म पर प्लेयर्स को पैसे भी दे रहे हैं। यदि आप पेटीएम फास्ट गेम प्लेटफार्म पर गेम खेलते हैं तो आपको भी इसमें पैसे प्राप्त हो सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पेटीएम में अभी हाल में ही फास्ट गेम प्लेटफार्म लॉन्च किया है। इसके द्वारा भी आप अपने गेमिंग स्किल्स के बेसिस में अच्छी खासियत कमाई कर सकते हैं। 

Refer and Earn :-

रेफर एंड अर्न करने के बारे में आप में से अधिकतर लोगों ने कभी ना कभी पेटीएम एप्लीकेशन पढ़ाया सुना ही होगा। यदि आप पेटीएम एप्लीकेशन को रेफर करते हैं तो आपको उसके लिए कैशबैक प्रदान किया जाएगा। रेफर एंड अर्न का मुख्य उद्देश्य पेटीएम एप्लीकेशन यूजर लिस्ट में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना है। जैसे ही आप पेटीएम एप्लीकेशन को खोलेंगे आपको वहां पर रेफर एंड अर्न का ऑप्शन दिखाई देगा उसको क्लिक कर लेना है। फिर वहां पर आपको रेफर लिंक का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस लिंक को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर देना है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप फेसबुक एसएमएस या फिर अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स हो सकते हैं। यदि इन लिंक के माध्यम से कोई रजिस्टर करता है तो आपको 7 दिनों के अंदर प्राप्त हो जाएगा आपको बता दें कि यह कैशबैक ₹100 का होता है। 

निष्कर्ष:-

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको पेटीएम के द्वारा earning करने के विभिन्न विधियों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया है। हम आशा करते हैं कि हमारे आर्टिकल आपको बेहद ही पसंद आया होगा। यदि आप हमसे कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं या कुछ सुझाव देना चाहते हैं तो यह कार्य कमेंट कर सकते हैं। 

लाभदायक पोस्ट पढ़ें


Important Links

WTechni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTechni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment

×