Free Fire Me Level Kaise Badhaye (फ्री फायर में लेवल कैसे बढ़ाए)?

फ्री फायर एक बहुत ही प्रसिद्ध गेम है जिसमें हर एक प्लेयर अपना लेवल बड़ा कर रखना चाहता है लेकिन कुछ लोगों को फ्री फायर गेम में लेवल बढ़ाने का तरीका नहीं पता होता जिस कारण वे अपने लेवल को बढ़ाने के लिए कई तरह के तरीके इंटरनेट में ढूंढते है इसलिए आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि फ्री फायर में लेवल कैसे बढ़ाए (free fire me level kaise badhaye)?

फ्री फायर गेम में उन्हीं प्लेयर्स को ज्यादा महत्व दिया जाता है जिनका लेवल इस गेम में ऊंचे स्तर तक रहता है अर्थात दूसरे शब्दों में कहा जाए तो जिन खिलाड़ियों का लेवल इस गेम में ज्यादा रहता है उन्हें फ्री फायर का प्रो प्लेयर माना जाता है, कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लेवल बढ़ाने के तरीके नहीं पता होते, यदि आपको भी अपने लेवल बढ़ाने का तरीका जानना है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें.

फ्री फायर में लेवल क्या होता है?

सभी पॉपुलर गेमों में से इस बैटलग्राउंड गेम को लोग ज्यादा खेलना पसंद करते हैं क्योंकि यह एक इंटरेस्टिंग गेम है जिसमें अनेक प्रकार की क्रियाकलापों द्वारा इसे खेला जाता है और इन सभी क्रियाकलापों को करते हुए इस गेम को खेलना लोगों को अधिक पसंद है इसलिए लोग अन्य गेमों के मुकाबले इस फ्री फायर गेम को बहुत ही रुचि पूर्वक खेलते हैं.

फ्री फायर एक ऐसा गेम है जिसमें लेबल बढ़ाना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि जिन प्लेयर्स का लेवल इस गेम में ज्यादा बड़ा होता है उन्हें एक्सपीरियंस खिलाड़ी कहा जाता है अर्थात प्रो प्लेयर के नाम से जाना जाता है, इस गेम में लेवल बढ़ाने के बहुत से फायदे हैं, जिन खिलाड़ियों का लेबल इस गेम में ज्यादा बड़ा होता है उन्हें हर एक नई सुविधाएं अन्य खिलाड़ियों की अपेक्षा जल्दी प्रदान की जाती है जिस कारण से वे नई नई सुविधाओं को दूसरे खिलाड़ियों की अपेक्षा जल्दी सीखते हैं और उससे उसका अनुभव लेते हैं.

इस गेम में हर एक प्लेयर अपना लेवल बढ़ाना चाहता है जिससे वे इस गेम का प्रो प्लेयर कहला सके, यदि आप भी इस बैटलग्राउंड गेम का प्रो प्लेयर कहलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस गेम में अपना लेवल बनाना होगा तभी आप इस गेम का प्रो प्लेयर कला सकेंगे. जो लोग फ्री फायर खेलते हैं वह हमेशा अपने लेवल को बढ़ाने का प्रयास करते रहते हैं इसलिए इस गेम में लेवल बढ़ाना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है, इस गेम में आपके पास लेवल है तो आप एक एक्सप्रेस खिलाड़ी कहलाएंगे और यदि आपका लेवल कम है तो आप एक्सप्रेस खिलाड़ी नहीं कहला सकते.

फ्री फायर गेम में उन्हीं प्लेयर्स का लेवल ज्यादा बढा होता है जो इस गेम को काफी अधिक टाइम से खेल रहे होते हैं और वही अगर दूसरी ओर उन खिलाड़ियों की बात की जाए जो इस गेम को कुछ समय पहले ही स्टार्ट किए हैं तो उनका लेबल बहुत ही कम देखने को मिलेगा, इस गेम में लेवल को बढ़ाने के लिए काफी टाइम देना पड़ता है तब जाकर इस गेम में लेवल बढ़ता है.

लेकिन यदि आप इस बैटलग्राउंड गेम में कम समय में अपना लेवल बढ़ाना चाहते हैं तो इसके भी कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण तरीके हैं जिनको अपनाकर आप इस पॉपुलर गेम में अपना लेवल काफी हद तक बढ़ा सकते हैं. हम आपको कुछ महत्वपूर्ण ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप इस मनोरंजक गेम में अपना लेबल काफी हद तक बढा पाएंगे, जिससे आप इस गेम का प्रो प्लेयर भी कहला सकोगे.

फ्री फायर गेम में लेवल कैसे बढ़ाए (free fire me level kaise badhaye)?

हर एक प्लेयर जो इस गेम को खेलते हैं वह अपना लेबर को बढ़ाने के लिए बहुत सारे प्रयास करते हैं जिससे उनका लेवल बढ़ सके, इस गेम के एक्सपीरियंस खिलाड़ी अपना लेवल बढ़ाने के तरीकों को जानते हैं लेकिन कुछ ऐसे प्लेयर्स होते हैं जिन्हें कम समय में लेवल बढ़ाने का तरीका नहीं पता होता इसलिए आज हम फ्री फायर गेम में लेवल कैसे बढ़ाए (free fire me level kaise badhaye) इसके सभी महत्वपूर्ण तरीके को नीचे के तथ्य में बताने जा रहे हैं.

यदि आप भी एक फ्री फायर के खिलाड़ी है और आपको भी अपना लेवल इस गेम में कम समय में अधिक बढ़ाना है तो आप नीचे के तथ्यों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और जब आप इन सभी तरीकों को फॉलो करेंगे तो आपका भी लेवल इस गेम में कम समय में अधिक बढ़ेगा जिससे आप भी एक प्रो प्लेयर कहला सकेंगे.

फ्री फायर में लेवल बढ़ाने के तरीके:-

1. ज्यादा डायमंड्स खरीदें:-

यदि आप फ्री फायर गेम के खिलाड़ी हैं और अपना लेवल इस गेम में कम समय में अधिक बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे ज्यादा डायमंड खरीदने की आवश्यकता है क्योंकि डायमंड खरीद कर आप इस गेम का लेवल बहुत ही शानदार तरीके से बना सकते हैं इसलिए जितना ज्यादा हो सके आप डायमंड को खरीदें.

डायमंड को खरीदने से आपका डायमंड टॉप अप बढ़ता है जिससे आपको एक्स पी पॉइंट बहुत ही ज्यादा मिलता है और एक्सपी पॉइंट ज्यादा मिलने से आपका लेवल और भी जल्दी बढ़ता है. इसलिए जहां तक संभव हो ज्यादा से ज्यादा डायमंड कलेक्ट करने का प्रयास करें.

यदि आपका डायमंड टॉप अप बढ़ता है तो आप इससे अपने गेम में अच्छे से अच्छे कैरेक्टर को खरीद सकेंगे और जब आप डायमंड की मदद से किसी अच्छे करैक्टर हो खरीदेंगे तो यह करैक्टर आपके गेम को और भी ऊंचे लेवल तक ले जाएगा क्योंकि फ्री फायर गेम में अलग-अलग कैरेक्टर पाए जाते हैं जिनमें लोग अच्छे अच्छे करैक्टर को ज्यादा से ज्यादा डायमंड देकर खरीदते हैं और ऐसे में यदि आप अच्छे कैरेक्टर को डायमंड्स के थ्रू खरीदते हैं तो वे आपका पॉइंट्स ज्यादा से ज्यादा बढ़ाएंगे जिससे आप इस गेम में अच्छे लेवल तक पहुंच पाएंगे.

इस प्रकार यदि आपको अपना लेवल इस गेम में बढ़ाना है तो अपना डायमंड टॉप अप बढ़ाएं और जहां तक पॉसिबल हो ज्यादा से ज्यादा डायमंड को कलेक्ट करें.

2. ट्रेडिशनल ट्रिक :-

यदि आप फ्री फायर गेम में अपना लेवल बढ़ाना चाहते हैं इसके लिए आपको इस गेम को ज्यादा से ज्यादा टाइम तक खेलना होगा आप इस गेम के अंतर्गत क्लासिकल गेम के बजाय रैंक मैच ज्यादा से ज्यादा खेले , इससे आपका लेवल कम समय में ज्यादा बढ़ेगा.

रैंक मैच खेलने के दौरान आप दुश्मनों को मारते हुए अपने आपको खुद बचाकर इस मैच को खेलें और गेम के अंतिम चरण तक बने रहे तथा इसके साथ साथ बुयह को भी जीते. इस प्रकार जब आप रैंक मैच खेलते खेलते मैच के अंत तक पहुंचेंगे है तो आपको इस गेम का एक्सपीरियंस खिलाड़ी माना जाएगा जिससे आपको प्रो प्लेयर के लिस्ट में भी शामिल किया जाएगा.

इस प्रकार आपका रैंक मैच पर अंत तक टिके रहना आपके लेवल को बढ़ाने का एक बहुत ही बढ़िया अवसर है, यदि आप गेम के अंत तक टिके रहते हैं तो आपका लेवल बहुत ही शानदार तरीके से बढ़ेगा जिससे आपको इस गेम में ज्यादा से ज्यादा एक्सपीरियंस भी प्राप्त होगा.

3. ई एक्स पी कार्ड:-

फ्री फायर गेम में लेवल बढ़ाने का यह बहुत ही अच्छा और शानदार तरीका है यदि आप फ्री फायर गेम में कम समय में ज्यादा लेवल बनाना चाहते हैं तो आप एक्सपी कार्ड की मदद से अपना लेवल बढ़ा सकते है .

ई एक्स पी कार्ड की मदद से प्लेयर्स फ्री फायर गेम में अपना लेवल बहुत ही आसानी तरीके से बढ़ाने में सक्षम होते हैं इसलिए यदि आप अपना लेवल बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए एक्सपी कार्ड एक बहुत ही अच्छा विकल्प है, ई एक्स पी कार्ड की मदद से इस गेम में अपना लेवल बढ़ा सकते हैं.

4. मिशन पूरा करे :-

फ्री फायर में लेवल बढ़ाना प्रत्येक खिलाड़ी का प्रयास रहता है, लेवल बढ़ाकर अपने गेम को ऊंचे स्तर तक पहुंचाने के लिए फ्री फायर प्लेयर्स हर एक रूल फॉलो करते हैं जिससे उनका लेबल जल्दी से जल्दी बढ़ सके, इसलिए वे इस गेम के अंतर्गत लेबर को बढ़ाने के लिए आए गए हर एक ट्रिक को अपनाते हैं और उसमें सफल होते हैं.

ठीक इसी प्रकार खिलाड़ियों के द्वारा इस गेम के मिशन को पूरा करना आवश्यक होता है क्योंकि फ्री फायर गेम का मीशन इस गेम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होता है, इसलिए प्रत्येक खिलाड़ियों को इस गेम के अंतर्गत आए गए हर दिन मिशन को पूरा करना चाहिए. मिशन पूरा करने से आपको इस गेम का एक्सपीरियंस ज्यादा से ज्यादा होगा और इसके साथ साथ आपको एक्सपी भी प्राप्त होता है.

इसलिए आप जब भी फ्री फायर को स्टार्ट करते हैं आप इसमें आए गए मिशन को पूरा करने में अपना हंड्रेड परसेंट दें क्योंकि जब आप मिशन को पूरा करते हैं तो आपको एक्सपी कार्ड मिलता है, इस प्रकार आप को जितना ज्यादा एक्सपी कार्ड मिलता है आपका गेम का लेवल उतना ही ज्यादा बढ़ता है, इसलिए जो खिलाडी इस गेम में अपना लेवल बढ़ाना चाहते हैं उसके लिए मिशन पूरा करना एक बहुत ही अच्छा विकल्प साबित होता है जिससे वे इस गेम में अपना लेवल आसानी पूर्वक बढ़ा सकते हैं.

जो खिलाड़ी प्रत्येक दिन अपना मिशन कंप्लीट करते हैं तो कंप्लीट करने के दौरान उन्हें बहुत से एक्सपी मिलता है जिसके दौरान इनका लेबल बहुत ही अधिक तेज गति से बढ़ता है इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी इस गेम में सबसे पहले मिशन को कंप्लीट करते हैं.

5. गेम को अधिक से अधिक खेलें:-

यदि आप भी एक फ्री फायर खिलाड़ी हैं और अपना लेवल इस गेम में बढ़ाना चाहते हैं तो जहां तक संभव हो आप इस गेम को अधिक से अधिक खेलें क्योंकि गेम को अधिक समय तक खेलने से भी आपका लेवल काफी हद तक बढ़ने लगता है इसलिए आप 1 दिन में लगभग 8 घंटे से अधिक इस गेम को खेलें क्योंकि आप इस गेम को जितना ज्यादा खेलोगे आपका लेबल उतना ही ज्यादा बढ़ेंगा.

जब आप फ्री फायर गेम को कंटिन्यू खेलते रहेंगे तो इसके बदले आपको एक्सपी पॉइंट मिलते हैं और इस प्रकार आप प्रत्येक दिन अपने लेवल के क्रमांक को बढ़ाने में सक्षम हो पाएंगे. इसलिए खिलाड़ियों को अपने लेवल को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक गेम को खेलना चाहिए जिससे उनका लेबल आसानी तरीके से बढ़ सके.

खिलाड़ियों को यह जानकारी पता होनी चाहिए की फ्री फायर गेम में जब आप 60 लेवल पार कर लेते हैं तब आपको लेबल्स को और आगे ले जाने में बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है क्योंकि 60 के बाद के लेवल को पार करना बहुत ही कठिन हो जाता है. इसलिए जब आप 60 से पार के लेवल को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आप क्लासिकल गेम को खेलने के बजाए ज्यादातर रेंक मैच को खेलने में ध्यान दें, इससे आपका लेवल काफी हद तक आगे जाएगा. 60 के पार के लेबल को बढ़ाने में खिलाड़ियों को ज्यादा कठिनाई महसूस होती है इसलिए लेबल को बढ़ाने के लिए आप रैंक मैच खेल कर बढ़ा सकते हैं.

निष्कर्ष

फ्री फायर गेम में लेबल बढ़ाने के लिए प्लेयर्स अनेक प्रकार के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनका लेबल इस गेम में बढ़ सके, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को लेवल बढ़ाने के तरीके नहीं पता होते हैं इसलिए हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की फ्री फायर में लेवल कैसे बढ़ाए (free fire me level kaise badhaye)?

उम्मीद करती हूं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो और आपको फ्री फायर गेम में लेवल बढ़ाने के सारे तरीके अच्छे से समझने में कोई दिक्कत नहीं हुई हो.

Leave a Comment