Optical illusion: क्या आप इस मनमौजी छवि में महिला की पहचान कर सकते हैं, या आप एक निम्न जीवन रोबोट हैं?

यह ऑप्टिकल भ्रम आपको दस वर्षों के लिए भाग्यशाली नहीं बनाएगा या आपको शीर्ष एक प्रतिशत में नहीं डालेगा, लेकिन यह दिखा सकता है कि आप परीक्षा देने वाले एक वास्तविक व्यक्ति हैं। हमारे पास पर्याप्त एआई और रोबोट हैं जो हमें यह सत्यापित करने की मांग कर रहे हैं कि “आप रोबोट नहीं हैं,” आखिरकार। मैं शर्त लगा सकता हूँ कि वे झटके इस छवि में महिला की पहचान नहीं कर सकते।

एक ऑप्टिकल भ्रम एक मनोवैज्ञानिक तकनीक है जिसका उपयोग मस्तिष्क के कार्य करने के तरीके के बारे में बहुत कुछ जानने के लिए किया जा सकता है। सरल रूप से वर्णित, इसमें दृश्य चालबाजी का उपयोग करके एक भ्रम पैदा करना शामिल है, जैसे कि मन को यह विश्वास दिलाना कि वह देख रहा है, उदाहरण के लिए, एक खोपड़ी की तस्वीर, जब वास्तव में, यह सिर्फ एक महिला है जो एक पेड़ के नीचे एक बड़ा स्ट्रॉबेरी रखती है।

इस तरह के चित्र और कला के काम हमारे आस-पास की दुनिया को समझने के प्रयास में प्रतीत होने वाली असंबद्ध घटनाओं या चित्रों के बीच संबंध देखने की हमारी प्रवृत्ति को भुनाने का काम करते हैं।

ये भी जरूर पढ़ें:

कभी-कभी, आप एक ऑप्टिकल भ्रम में जो पहली बार देखते हैं, उसके आधार पर, वैज्ञानिक आपके प्रमुख व्यक्तित्व लक्षणों की पहचान कर सकते हैं, हालांकि इस तरह की कई अन्य पहेलियाँ केवल यह मापती हैं कि आप बाकी समूह की तुलना में कितने बोधगम्य हैं।

हालाँकि, यदि आप कुछ चीनी-लेपित निष्कर्षों की उम्मीद कर रहे थे कि आप एक प्रतिभाशाली हैं या 95% से बेहतर लोग हैं क्योंकि आप इस ऑप्टिकल भ्रम में महिला की पहचान करने में सक्षम थे, तो आप एक लेटडाउन के लिए हैं।

यह पहेली आपको शीर्ष 1% में नहीं रखेगी या आपको 10 साल का सौभाग्य प्रदान नहीं करेगी, लेकिन यह सबसे अधिक संभावना है कि आप इसे लेने वाले व्यक्ति हैं। हमारे पास पर्याप्त एआई और रोबोट हैं जो हमें यह सत्यापित करने की मांग कर रहे हैं कि “आप रोबोट नहीं हैं,” आखिरकार। मुझे यकीन है कि वे उस लड़की का पता नहीं लगा पाएंगे।

आप जटिल दिमाग और व्यक्तिपरक व्याख्या से बने हैं।

देखें कि क्या आप इस ऑप्टिकल भ्रम को ध्यान से देखकर उसका पता लगा सकते हैं।

can spot the girl in this mind melting picture

कुछ भी? यदि आप खो जाते हैं तब भी आप किसी सुझाव का उपयोग कर सकते हैं। तुम अब भी एक इंसान हो; यह इसे नहीं बदलता है।

महिला के चेहरे की तलाश मत करो, सलाह है। शायद दृष्टि से दूर जाने का प्रयास।

क्या आपने अभी तक लड़की को नहीं देखा है?

इस ऑप्टिकल भ्रम में, लड़के की आंखें वास्तव में एक महिला की छवि है जो दर्शकों से दूर है, टोपी पहने हुए है, और दो पहाड़ियों पर देख रही है।

लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTechni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTechni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment