Home Make Money Bigly क्या है और इसमें जुड़ कर पैसे कैसे कमाए?

Bigly क्या है और इसमें जुड़ कर पैसे कैसे कमाए?

एंड्राइड मोबाइल एप्प्स से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में पहले ही हमने एक पोस्ट के माध्यम से जाना है, अगर अभी तक आपने इसके बारे में नहीं पढ़ा है तो आप यहाँ से पढ़ सकते हैं. आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की Bigly क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? इंटरनेट एक ऐसा हब बन कर हाल ही में उभरा है जिससे की कमाई करना आसान हो गया है. एक वक़्त ऐसा था की लोग इस बात का हंस कर मज़ाक उड़ा दिया करते थे की इंटरनेट से पैसे की कमाई होती है.

पूरी दुनिया Digitization की दौड़ में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हुए हैं, कोई इसमें पीछे नहीं छूटना चाहता है. हर कंपनी अपने बिज़नेस  ज्यादा बड़ा करना चाहती है ताकि अधिक से अधिक लोगों तक अपनी पहुँच बना सके. जितने ज्यादा कस्टमर उतनी ही ज्यादा आमदनी और प्रॉफिट. क्यों की जहाँ पब्लिक है वहां पैसा है.

हम जब खुद का कोई बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं तो हमे इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे चाहिए होते हैं. बहुत से लोग मिडिल क्लास फॅमिली से होते हैं इसीलिए इतने पैसे होते नहीं की खुद की बिज़नेस शुरू कर सके और पैसे कमा सके. लेकिन इसीलिए आज की पोस्ट आपके लिए और उन सभी लोगों के लिए ख़ास है जो खुद का बिज़नेस तो शुरू करना चाहते हैं लेकिन पैसे नहीं हैं.

हम आपके लिए ऐसे ही एक एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में जानकारी लेकर आये हैं जो हमे ऑनलाइन खुद के लिए बिज़नेस करने और उससे पैसे कमाने का सुनेहरा मौका देती हैं वो भी बिना एक रुपए खर्च किये हुए. तो मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की Bigly क्या है और इस एप्लीकेशन के द्वारा बिना  पैसे लगाए कोई भी पैसे कैसे कमा सकता है.

Bigly क्या है – What is Bigly in Hindi

bigly kya hai hindi

Bigly एक एंड्राइड बेस्ड ऑनलाइन स्टोर बिज़नेस एप्लीकेशन है जो फ्लिपकार्ट और अमेज़न ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसी ही ऑनलाइन खरीददारी करने के लिए प्रोडक्ट्स मुहय्यिया कराती है लेकिन इस में चीज़ों के दाम बाकी सभी जगहों से 60-70%  से कम होते हैं. इस का मतलब है की यहाँ से पैसों की बचत 100% मुमकिन है.

ये घर बैठे बस कुछ घंटे  काम कर के पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा जरिया है, आप को न कहीं बाहर किसी सामान को लाने की टेंशन और न ही इसे अपने कस्टमर को पहुँचाने की टेंशन है. यहाँ सारा टेंशन Bigly खुद ही हैंडल करती है. जो भी इसमें काम करता है और इसके बिज़नेस से जुड़ता है तो बस कुछ थोड़े ही काम करने होते हैं.

जब आप Bigly के साथ काम करना शुरू करते हैं तो आप एक Reseller के रूप में इस में काम करते हैं. Reselling के बारे में तो आपको पता ही होगा. अगर इसके बारे में आपको थोड़ी जानकारी है या बिलकुल भी जानकारी नहीं है तो आगे हम इसके बारे में भी बात करेंगे. Bigly आपको बिज़नेस करने और पैसे कमाने की सुविधा देती है वो भी बिना investment और   आपको पैसे लगाने हैं और न ही products खरीद के अपने पास रखना है.

Reselling Business क्या है?

वैसे तो हमारे देश की युवा पीढ़ी पढाई कर के अच्छे से अच्छा जॉब करना चाहते हैं ताकि अच्छी सैलरी मिल सके. वहीँ कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिन्हे जॉब में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होती है. उन्हें मालूम होता है की जॉब  fix सैलरी ही ले  सकते हैं लेकिन बुसिनेस एक ऐसा माध्यम है जिसमे आप जितनी मेहनत करेंगे उतना अधिक पैसा कमा सकते हैं. यूँ समझ लें की हर जॉब करने वाला इंसान किसी के बिज़नेस में ही काम करता है. Reselling business बाकी बिज़नेस की तरह ही होता है जिसमे वास्तु या सेवा को इसके उत्पादक कंपनी से खरीद कर ग्राहक को बेचते हैं. अगर कहें की लगभग हर बिज़नेस Reselling business ही होता है जिसमे वास्तु को बनाने वाला खुद नहीं बेचता है.

आप shopping mall/super market  तो अक्सर जाते ही होंगे वहां products बेचे जाते हैं. अब सारे के manufacturing कंपनियां तो अलग अलग ही होती हैं. जहाँ से ये super market वाले wholesale रेट में माल उठा लेते हैं और फिर अपने mall में लाकर बेच देते हैं. इस तरह इसे हम reselling business ही कहेंगे.

जो लोग बिना पैसे लगाकर घर बैठे ही अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं उनके लिए Bigly बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. क्यों की इसमें न तो आपको खुद के पैसे लगाने हैं और न ही order किये चीज़ों को अपने पास रखना है. बस आपको कस्टमर तक पहुंचना हैं और उन्हें products को बेचना है.

Bigly में किस तरह काम करना होता है?

आप हर रोज़ अनेको products ऑनलाइन देखते होंगे जिन में से कुछ को आप आर्डर देकर मंगाते भी होंगे ठीक उसी तरह Bigly भी एक ऑनलाइन स्टोर है जहाँ पर ऐसे ही high quality products उपलब्ध होते हैं जिन्हे आप आर्डर कर के मँगा सकते हैं. यहाँ पर आपको हर तरह के products जैसे Electronics, computer & mobile accessories, men & women clothes, Cosmetics, Home & Decor, Bike & Car accessories, Luggage & Bags etc. इस तरह के और भी अनेक products मिलते हैं जो हम रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में इस्तेमाल करते हैं.

अब यहाँ पर बात आती है की ये काम कैसे करता है. Actually Bigly एक ऑनलाइन स्टोर होने के साथ साथ इससे जुड़ने वाले लोगों के लिए अपने products को whole sale rate में उपलब्ध करता है जिससे की इस में काम कर के लोग यहाँ से प्रोडक्ट्स को कहीं भी बेच कर आसानी से margin उठा सके.

Bigly अपने products को wholesale rate में देता है जिससे की आप इस में अपना margin जोड़ कर कस्टमर को बेच सकते हैं. इसे आप रेगुलर shops के दुकानदार को भी बेच सकते हैं. आप जितना भी पैसा अपना margin जोड़ कर प्रोडक्ट को बेचते हैं वो Bigly आपके खाते में देता है.

ऑनलाइन कई ऐसे प्लेटफार्म हैं जहाँ की लोगों की बहुत ही भरी भीड़ लगी रहती है. वहां पर आप जाकर यहाँ के प्रोडक्ट्स को इन पलटफोर्म पर जाकर लोगों तक पहुंचा सकते हैं. प्रोडक्ट्स जब quality वाले मिलते हैं और वो भी वाजिब कीमत पर तो कोई भी इसे खरीद लेता है. इस तरह अलग अलग ऑनलाइन प्लेटफार्म की मदद से लोगों तक पहुंचना और प्रोडक्ट्स की sell करना कोई मुश्किल काम नहीं है.

Bigly से पैसे कैसे कमाए – How to Earn Money by Bigly

आप ये तो समझ ही गए होंगे की Bigly क्या है और कैसे काम करता है.  लेकिन अभी तक आप के लिए ये clear नहीं हुआ है की इस में हम करना कैसे शुरू कर सकते हैं. तो अब हम आगे बात करेंगे की इस में हमे क्या क्या करना है की आज से ही हम पैसे कामना शुरू कर सके. ये काम हम शुरू करेंगे Bigly के एप्लीकेशन डाउनलोड करने से और फिर इस में जुड़ कर काम करना शुरू कर सकते हैं.

1. Bigly App इनस्टॉल करें 

हमारा पहला काम है Bigly के app को अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल करने की. इसके लिए आपको Google Play store में जाना है और वहां पर Bigly लिखकर सर्च करेंगे तो आपको app मिल जायेगा या फिर आप यहाँ से भी Bigly App को डाउनलोड कर सकते हैं. Bigly Money के रूप में 500 Rs . कमाने के लिए इस referral code को जरूर डालें.

Referral code: 4J4MQL

2. नया अकाउंट Signup/Register करें 

जब इस एप्प का इंस्टालेशन कम्पलीट हो जाये तो अब आपको इस में अपना एक account बना लेना है. इस में सबसे पहले आपको अपना working मोबाइल नंबर डालना है जो अभी चालू हो. मोबाइल नंबर डालकर continue पर क्लिक करते ही आपको एक otp मिलेगा जिसे आपको verify कर लेना है.

इस तरह आपका account successful create हो जायेगा. अब आपको सीधे Bigly App के Homepage में redirect कर के भेज  दिया जायेगा.

3. कस्टमर को प्रोडक्ट शेयर करें 

Bigly के होमपेज में आपको अलग अलग केटेगरी के अनेक प्रोडक्ट्स देखने को मिलेंगे. जैसे:

Wearing Clothes

Shoes

Computer Accessories

Mobile Accessories

Electronics

Gifts

Home & Decore

Health & Personal care

Watches

Jewellary

आप अगर किसी ख़ास केटेगरी के अंदर जाकर प्रोडक्ट देखना और चुनना चाहते हैं तो आप यहाँ से अंदर जाकर देख सकते हैं. किसी प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर लेने के बाद उसके निचे आप देख सकते हैं की 2 ऑप्शन मिलेंगे एक View Details और दूसरा Share का.

View Details पर क्लिक कर के आप product का Model उसका weight उसका stock देख सकते हैं.साथ ही आप वहां ये भी चेक कर सकते हैं की उसकी delievery आपके area में है या नहीं. जब आप प्रोडक्ट को बेचने का इरादा कर लें तो उसे share बटन की मदद से व्हाट्सएप्प, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया में शेयर कर सकते हैं.

जब आप यहाँ से किसी प्रोडक्ट को शेयर करते हैं तो उसकी सिर्फ फोटो ही शेयर होती है उसके price को शेयर नहीं किया जाता है क्यों की वो price आपको ही decide करना होता है. इसीलिए आप अपना margin लगाकर उस product को वहां से बेचते हैं.

4. Products की डिलीवरी 

जब आप प्रोडक्ट को शेयर कर देते हैं और आपके द्वारा भेजे गए प्रोडक्ट की जानकारी से कस्टमर उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए राज़ी हो जाता है तो आपको उन से उनका नाम, address और mobile number ले लेना है. इसके बाद उस product को खोलकर आप उसे Add to cart पर क्लिक कर के add कर लें. कस्टमर के डिमांड के अनुसार प्रोडक्ट का कलर और साइज भी वहां से चुन लें.

जब ये प्रोडक्ट cart में चला जाये तो फिर आपको Product की quantity लिख लेना और इसके बाद जिस तरह payment करने का इरादा हो उसी तरह select कर लें. यहाँ payment के लिए Cash on Deleivery भी उपलब्ध है. अब आपको Proceed to checkout पर क्लिक करना है. यहाँ अब आपको जहाँ इस प्रोडक्ट को भेजना है वहाँ का address डालें. निचे स्क्रीनशॉट के अनुसार form fillup कर लें.

bigly kya hai hindi

अब निर्धारित समय में उस प्रोडक्ट को कस्टमर तक उनके दिए गए address पर deleivery कर के दे दिया जायेगा. और उनसे पेमेंट भी ले लिया जायेगा.

 

5. Bigly से payout 

यहाँ तक तो आप समझ ही गए होंगे लेकिन अब हम आगे जानेंगे की इसमें हम अपना payment कैसे उठा सकते हैं. इसके लिए आपको Bak details देने होते हैं. इसके लिए आप बायीं ओर ऊपर में 3 dot menu पर क्लिक करें वहां आपको My Account-Bank Account पर जाना है और फॉर्म को भर देना है साथ ही save कर लेना है. यहाँ आपको Name, Account Number, Bank name और IFSC code ऐड कर देना है. इस तरह आपको आपके पैसे बैंक अकाउंट में पहुँच जाते हैं. Bigly आपको महीने में 3 बार पेमेंट करती है.

bigly kya hai hindi

6. Refer & earn से Bigly Money कमाएं 

अभी तक तक आप समझ चुके हैं की Bigly में किस तरह reselling का काम कर के आप घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा Bigly ने अपनी एक नयी फीचर लांच की है जिसके तहत  इस एप्प को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर के भी पैसे कमा सकते हैं. अभी फिलहाल इस में आप एक refer करने पर 500Rs. कमाते हैं. इस तरह आपको 10 लोगों को refer करने के लिए Bigly money के रूप में 5000Rs. मिलते हैं. उदाहरण के लिए आप निचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.bigly kya hai refer and earn

इस एप्प में जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपको एक referral code दिया जाता है जिसे आप अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं. जब वो इस एप्प को इनस्टॉल कर के आप के referral code को डालेंगे तो आप दोनों को यानि आपको और आपके दोस्त दोनों के Bigly account में 500Rs. मिल जायेंगे.

bigly kya hai refer and earn

आपके Bigly Money में जो पैसे आप refer के जरिये कमाते हैं उससे आप order कर के redeem कर सकते हैं. इस तरह से आपके order के redeem होने से आपके पैसे सीधे आपके पॉकेट में ही बचते हैं और आपकी कमाई बढ़ जाती है.

संक्षेप में

दोस्तों पैसे कमाने के तो अनेक तरीके आपने देखे होंगे लेकिन Reselling business का नाम कम ही लोग जानते हैं. ये पैसे कमाने का ऐसा माध्यम है जो बहुत तेज़ी से मार्किट में बढ़ता जा रहा है. इस में काम करने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.इसीलिए आज की पोस्ट में हमने Bigly क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए के बारे में जानकारी दी. जो की reselling business में चमकता हुआ बहुत बड़ा प्लेटफार्म बनता जा रहा है.

उम्मीद करता हूँ की आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी और आप भी अपना मुनाफा कमाना शुरू कर देंगे. अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट पोस्ट को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ भी अधिक से अधिक शेयर करे.

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here