Best Hacking App Kaun Kaun Hai – बेस्ट हैकिंग ऐप कौन-कौन है?

अभी की जनरेशन में हैकिंग की प्रक्रिया बहुत ही तेज गति से चल रही है कई लोग हैकिंग सीखने के इच्छुक होते हैं तो कुछ लोग बेस्ट हैकिंग एप्स की जानकारी जानना चाहते हैं और इन सभी जानकारी के लिए वे अलग-अलग जगह सर्च करके पता करने का प्रयास करते हैं, इसलिए आज हम यह आर्टिकल आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें आप जानेंगे कि “बेस्ट हैकिंग एप कौन कौन है (best hacking app kaun kaun hai)?”

अभी के आधुनिक युग में हैकिंग की प्रक्रिया सीखने के लिए लोग बहुत इच्छुक होते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड किए जाने वाले कुछ बेस्ट हैकिंग एप्स की जानकारी जानना चाहते हैं जिससे इन एप्स को अपने फोन में डाउनलोड कर सके, यदि आप भी कुछ महत्वपूर्ण हैकिंग ऐप की जानकारी जानना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिए है, आप इसे पूरा पढ़ें.

हैकिंग एप क्या है?

हैकिंग का नाम लगभग कोई सुना होगा, और कई ऐसे युवक भी है जो हैकिंग वर्क को सीख रहे होंगे, कुछ ऐसे भी लोग होंगे जो हैकिंग की प्रक्रिया के बारे में जानकारी लेने के बाद ही इस वर्क को सीखने का डिसाइड किए होंगे. हैकिंग वर्क बहुत ही कठिन होता है इसे सीखना सभी लोगों की बस की बात नहीं है.

इस वर्क में लोगों का दिमाग बहुत ही तेज गति से चलना चाहिए अर्थात दूसरे शब्दों में कहा जाए तो हैकिंग की प्रक्रिया वहीं युवक सीख सकता है जिसका दिमाग तेज चलता है क्योंकि इसमें बहुत से ऐसे हार्ड हार्ड एप्लीकेशंस की जानकारी जाननी होती है जो हैकिंग करने में मदद करती है.

कुछ लोग हैकिंग की प्रक्रिया सीखना चाहते हैं तो कुछ लोग महत्वपूर्ण हैकिंग एप्स कौन कौन है (best hacking app kaun kaun hai ) इसकी जानकारी जानना चाहते हैं इस प्रकार दो तरह के लोग ऐसे हैं जो हैकिंग से जुड़े हुए हैं. जो लोग हैकिंग के खास एप्स की जानकारी जानने को इच्छुक रहते हैं वे इस एप्स की जानकारी को जानकर सही तरीके से इन एप्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं.

वहीं अगर उन युवकों की बात की जाए जो हैकिंग की प्रक्रिया सीखना चाहते हैं तो वे हैकिंग सीखने की क्लास करते हैं एवं इस पढ़ाई में आवश्यक जितनी भी सामग्री होती है उन सभी का अध्ययन करते हैं तब जाकर वे हैकर बन पाते है.

अब बात आती है हैकिंग एप्स की, हैकिंग एप्स किसी भी इंटरनेट से संबंधित सिस्टम को हैक करने का एप्लीकेशन होता है जिसके माध्यम से एक हैकर इन सभी एप्स की जानकारी लेकर किसी भी इंटरनेट से संबंधित सिस्टम को हैक कर सकता है. और कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इन एप्स की जानकारी इस उद्देश्य से लेना चाहते हैं जिससे वह हैकिंग की प्रक्रिया से बच सकें, दूसरे शब्दों में कहा जाए तो इन बेस्ट हैकिंग एप्स को जानने के बाद लोग अपने सिस्टम को हैक करने से बचा सकते है.

इस प्रकार ऊपर के तत्वों को पढ़ने के बाद आपको हैकिंग एप्स कि कुछ जानकारी प्राप्त हो गई होगी अब इन हैकिंग एप्स की पूरी विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे लिखे गए तथ्यों को पढ़ें.

बेस्ट हैकिंग एप कौन कौन है (best hacking app kaun kaun hai)?

हमारे एंड्रॉयड फोन के लिए बेस्ट हैकिंग एप (best hacking app) बहुत सारे हैं जिसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देने जा रहे हैं, आप इन बेस्ट हैकिंग एप्स की फुल डिटेल्स जान ले, तब इसे अपने फोन में डाउनलोड करें अन्यथा नहीं.

बेस्ट हैकिंग एप्स निम्नलिखित है:-

1. Lulubox app :-

लुलुबॉक्स एक नई एप्लीकेशन है, लुलुबॉक्स बेस्ट हैकिंग एप्स (best hacking app) के अंतर्गत आता है जिसकी मदद से गेमिंग का मोड और हैक्स बन सकता है. यह हैकिंग एप मुख्यता गेमिंग एप्स के लिए बनाया गया है जिसकी मदद से गेमों में कुछ बदलाव किया जा सके.

इस गेम को यूज़ करने के लिए किसी भी प्रकार की रूट की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है आप इस ऐप को आसानी पूर्वक इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए कोई खास रूट की अनुमति लेना जरूरी नहीं है, लेकिन इस ऐप का इस्तेमाल करने से पहले आप इस ऐप की जानकारी जान ले तभी आप इस ऐप का इस्तेमाल करें.

लुलुबॉक्स एप की मदद से आप फ्री फायर गेम में भी किसी भी महत्वपूर्ण करेक्टर्स को खरीद सकते हैं और दूसरे शब्दों में कहा जाए तो इस हैकिंग एप्स की मदद से आप फ्री फायर गेम में मनचाहे कैरेक्टर को अनलॉक कर सकते हैं.

2. Droidbox app :-

ड्राइड बॉक्स ऐप एक ऐसा महत्वपूर्ण हैकिंग एप है जिसे टेस्टिंग एप के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इस ऐप की मदद से आप किसी दूसरे एप को आसानी पूर्वक टेस्ट कर सकते हैं.यदि आप अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस ऐप की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा क्योंकि इसे डाउनलोड करने का ऑप्शन वही उपलब्ध है.

मैं इस ऐप की जानकारी शिक्षा के उद्देश्य से दे रही हूं क्योंकि इस ऐप के बहुत ही गलत इफेक्ट भी है इसलिए अब सोच समझकर ही अपने मोबाइल में इस हैकिंग ऐप को डाउनलोड करें.

इस ऐप के जरिए कई ऐसे लोग हैं जो किसी अन्य अंड्रॉइड फोन का कॉल डिटेल्स , s.m.s. डिटेल्स एवं अन्य प्रकार की कुछ जानकारियो पता लगा लेते हैं, driod बॉक्स ऐप किसी भी एंड्रॉयड फोन में इन सभी डिटेल्स का पता लगा सकता है.

3. Whatsagent app :-

यह एक व्हाट्सएप हैकिंग एप है जिसकी मदद से आप किसी भी नंबर से चल रहे व्हाट्सएप को आसानी पूर्वक हैक कर सकते हैं जिससे उस नंबर से चल रहे व्हाट्सएप की सारी डिटेल्स आपको अपने फोन में देखने को मिलेगी, इस हैकिंग एप का प्रयोग अधिकतर कोई कर चुके है .

व्हाट्सएप एजेंट एप के नाम से ही पता चलता है कि यह एक व्हाट्सएप हैकिंग एप है, इसका इस्तेमाल करके कोई भी व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति का व्हाट्सएप आसानी पूर्वक हैक कर सकता है इसकी हैकिंग प्रक्रिया भी बहुत ही आसान होती है.

यदि आप किसी नंबर को ट्रैक करना चाहते हैं तो आप इस ऐप में उस नंबर को डायल करें इससे उस नंबर से चल रहे व्हाट्सएप की सारी इनफार्मेशन आपके मोबाइल में दिखेगी, उनकी चैटिंग, उनका ऑनलाइन आने का समय एवं अन्य सभी जानकारी जो व्हाट्सएप से रिलेटेड है वह आपको अपने फोन में दिखने लगेगी.

इस ऐप की मदद से यदि आप कोई व्हाट्सएप नंबर को ट्रैक करना चाहते हैं तो इसके लिए सिर्फ 24 घंटा ही आप फ्री में हैक करने में सक्षम हो पाएंगे और यदि आपको ज्यादा समय तक उस नंबर को ट्रैक करना है तो इसके लिए आपको पैसे लगेंगे तभी आप उस नंबर से चल रहे व्हाट्सएप को अधिक समय तक ट्रैक कर पाएंगे.

जब आप इस ऐप के माध्यम से किसी नंबर को ट्रैक करते हैं तो उस नंबर से चल रहे व्हाट्सएप का हर एक नोटिफिकेशन आपके फोन में आता रहेगा जिससे आप उस व्हाट्सएप की सारी डिटेल्स जान सकेंगे.

4. AdAway :-

AdAway एक ऐसा हैकिंग एप है जिसे एडब्लॉकर के नाम से भी जाना जाता है. यह एप भी बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इसका इस्तेमाल हम उन सभी बेफिजूल एडवर्टाइजमेंट को रोकने के लिए करते हैं जो मिनट मिनट पर किसी भी वेबसाइट को खोलने के बाद आते रहता है.

जब हम किसी भी वेबसाइट को सर्च करते हैं और उसे ओपन करके रीड करते हैं तो उस समय बहुत सारे एडवर्टाइजमेंट हमें देखने को मिलते हैं जो हमें रीड करने में परेशानी उत्पन्न करता है इसलिए इन सभी एडवर्टाइजमेंट को रोकने के लिए हम AdAway ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

जब हम इस ऐप का इस्तेमाल करेंगे तो हमें किसी भी वेबसाइट को रीड करते समय इन सभी बेफिजूल एडवर्टाइजमेंट को फेस नहीं करना पड़ेगा, इससे हम अपने वेबसाइट को अच्छी तरीके से ओपन करके उसे रीड कर सकते हैं.

यदि आप इस हैकिंग ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस ऐप के डाउनलोड सेटअप पर जाकर इसका डाउनलोड सेटअप करना होगा.इसका सेट अप करने के बाद ऊपर दिख रहे adAway ऑप्शन को क्लिक कर दे.जब इन सभी प्रक्रियाओं को करेंगे तब आपके वेबसाइट में आने वाले बेफिजूल एडवर्टाइजमेंट को यह बंद कर देगा जिससे आप आसानी पूर्वक किसी भी वेबसाइट को रीड कर सकते हैं.

5. Hackode :-

यह भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण हैकिंग एप है जिसे टूलबॉक्स भी कहा जाता है,इस ऐप का इस्तेमाल टेस्टिंग करने के लिए भी किया जाता है कई लोग ऐसे हैं जो इस ऐप की मदद से किसी भी ऐप को टेस्ट कर लेते हैं.

इस हैकिंग ऐप की मदद से एडमिन ,यूजर नेम तथा पासवर्ड आसानी पूर्वक हैक किया जा सकता है.जो भी व्यक्ति इस ऐप की मदद से किसी अदर फोन के एडमिन, यूजर नेम तथा पासवर्ड जानना चाहते हैं तो आसानी पूर्वक यह ऐप उसकी मदद करता है, इस प्रकार वे किसी का भी यूजर नेम तथा पासवर्ड हैक कर सकता है.

इस ऐप की मदद से किसी का भी यूजरनेम, एडमिन तथा पासवर्ड हैक करने के लिए कुछ सावधानियां भी बरतनी होती है तभी आप इन सभी को हैक करने में सक्षम हो पाते हैं.

6 WIFI WPS WPA tester:-

यह भी सभी बेस्ट हैकिंग एप्स के अंतर्गत आता है जिसकी मदद से हम किसी भी नेटवर्क की सिक्योरिटी का पता आसानी पूर्वक लगा सकते हैं. इस ऐप का इस्तेमाल करके लोग बहुत ही इजी तरीके से किसी भी नेटवर्क की सिक्योरिटी का अनुमान लगा पाते हैं.

इस ऐप की मदद से यह पता लगाया जा सकता है कि किस नेटवर्क की सिक्योरिटी लो है और किस नेटवर्क की सिक्योरिटी हाय हैं? इसके साथ साथ यदि किसी नेटवर्क पर ग्रीन सिगनल दिखाई दे रहा है तो उसे हैक करना और भी आसान हो जाता है इसलिए इस ऐप का इस्तेमाल नेटवर्क सिक्योरिटी की जानकारी लेने के साथ-साथ ग्रीन सिग्नल दिख रहे नेटवर्क को हैक करने के लिए कर सकते हैं.

7 Arpspoof :-

यह एप भी एक हैकिंग एप है जिसकी मदद से यह पता लगाया जा सकता है कि किसी भी नेटवर्क को हाइक किया जा सकता है या फिर नहीं. इस ऐप को यूज करने के लिए ट्रेनिंग लेने की आवश्यकता होती है तभी आप इस ऐप का इस्तेमाल कर पाने में सक्षम होंगे.

Arpspoof ऐप की महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एप सिर्फ पर्सनल कंप्यूटर में ही काम कर सकता है और यदि हम इसे एंड्रॉयड फोन में इस्तेमाल करना चाहे तो यह काम नहीं करेगा इसलिए जो व्यक्ति इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते है वे सबसे पहले इस ऐप की सारी जानकारी लेते हुए इसकी ट्रेनिंग लेते है और फिर इस ऐप का इस्तेमाल करके किसी भी नेटवर्क के बारे में पता लगाते है कि यह हाइक हो सकता है या नहीं.

निष्कर्ष

हैकिंग एप्स की जानकारी बहुत से लोग जानना चाहते हैं ताकि वे इन सभी एप्स का इस्तेमाल सही तरीके से कर सके, इसलिए आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताए हैं कि बेस्ट हैकिंग एप्स कौन कौन है (best hacking app kaun kaun hai)?

आशा करती हूं आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो और आपको महत्वपूर्ण हैकिंग एप्स की सारी जानकारी हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से मिली हो.

Leave a Comment