Bajaj CT 125X: खुशखबरी, बजाज की CT 125X बाइक लॉन्च, कीमत इतनी कम कि हैरान रह जाएंगे आप 

Bajaj CT 125X : आपके लिए बहुत बढ़ी खुशखबरी है क्यूंकि बजाज की CT 125X बाइक लॉन्च हो चुकी है जिसकी कीमत काफी और आप इसके कीमत को जानकर हैरान हो जायेंगे.

क्योंकि इस आर्टिकल की सहायता से हम आप सभी पाठकों के साथ अत्यंत आकर्षक विषय पर जानकारियां साझा करने वाले हैं। यदि आपकी एक बाइक लवर है तो आपके लिए हमारे आज का यह आर्टिकल बहुत ज्यादा खास होने वाला है। 

इसके साथ ही हमें कमेंट में लिखकर भी जरूर बताएं कि आपके घर में बाइक है या फिर फोर व्हीलर। यदि आपके घर में बाइक मौजूद है तो वह कौन सी बाइक है हमें यह बात कमेंट की तरह अवश्य बताएं। 

आज का हमारा आर्टिकल सभी बाइक लवर्स के लिए है तो बिना विलंब के आज के हमारे article को प्रारंभ करते हैं और जानने का प्रयास करते हैं कि इस आर्टिकल में ऐसा क्या है जिसे पढ़ने के पश्चात आप सभी लोगों के मुख पर मुस्कान आ जाएगी। 

Bajaj CT 125X 

बजाज ने अपने सभी ग्राहकों के वास्ते इंतजार को खत्म करते हुए अपने शानदार मोटरसाइकिल CT 125X को लांच कर ही दिया है। आपको हम यह बात भी स्पष्ट कर दें कि कंपनी ने इस बाइक का मूल्य ₹71345 रखा है। 

यदि इस बाइक को खरीदने हेतु इच्छुक है तो आप इसे अपने नजदीकी शोरूम पर आकर आसानी से खरीद सकते हैं। इससे जुड़ी और भी बहुत सी जानकारियां हमने इस आर्टिकल में उल्लेखित की है। 

आवश्यक चीजें :-

Bajaj CT125X भारत की सबसे सस्ती 125cc बाइक Bajaj CTX माना जा रहा है और इसे लॉन्च भी कर दिया गया है। यदि आप इसकी कीमत है इसके फीचर्स के विषय में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हम यहीं पर सारा उल्लेख प्रदान करने वाले हैं। 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बजाज ऑटो लिमिटेड भारत में सबसे सस्ती 125cc मोटरसाइकिल ,CT125X को लॉन्च कर दिया है तथा यह CT110X के जैसी दिखती है। आपको बता दें कि बजाज CT125X का मूल्य ₹71,354 निर्धारित किया गया है

। एक्सेस शोरूम है सच मौजूदा CT110X की तुलना में ₹5056 ज्यादा महंगा है। 125cc सेगमेंट से सबसे अधिक बिकने वाली Honda Shine से ₹6000 सस्ता है। बजाज CT125X बाइक को तीन टू-टोन कलर स्कीम मैं पेश किया गया था। जिसमें ब्लैक के साथ ब्लू , ब्लू के साथ red तथा red के साथ ग्रीन शामिल किए गए थे। 

इंजन तथा प्रदर्शन:-

बजाज CT125X बाइक में 124.4 सीसी , सिंगल सिलेंडर , 4 स्ट्रोक इंजन है जो कि एयर कूलर हैं। इसमें Bajaj DTS-i एवं SOHC सेटअप मिलता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर ज्यादातर पीएस की पावर एवं 5500 आरपीएम 11 एमएम का ज्यादातर टॉर्क पैदा करता है। यह 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है।  

सुरक्षा :-

बजाज एक अंडर कैरिज भी प्रदान करता है जो कि मोटरसाइकिल को और सामान सड़कों पर या फिर गति पर चलने की स्थिति में इंजन सुरक्षा प्रदान करता है। प्रभाव रक्षक भी है जो कि दुर्घटना की स्थिति में घुटनों की रक्षा करते हैं। मोटरसाइकिल की सुरक्षा में भी सहायता प्रदान करते हैं 

उपस्थिति तथा डिजाइन :-

डिजाइन के मुताबिक बजाज CT125X एक हेलोजन बल्ब के साथ एक गोलाकार हेडलैंप के सहित आता है। एक छोटा सा खबर भी है जो कि दिन के समय चलने वाली रोशनी के वास्ते एलईडी पति के साथ हेड लाइट को कवर करता है। साइड में फ्यूल टैंक में ग्राफिक्स एवं टैंक ग्रिप है। पीठ पर एक ग्रैबर है जो कि कुछ वजन भी पकड़ने की क्षमता रखता है। 

वन पीस सीट पीछे की और यात्री तथा सवार दोनों ही के वास्ते पर्याप्त जगह प्रदान करने हेतु काफी लंबे बनाए गए हैं। बाइक में ज्यादा बॉडी वर्क नहीं है। बाइक स्पष्ट रूप से उन लोगों के वास्ते हैं जो कि इसे दैनिक आवागमन के लिए प्रयोग में लाएंगे। 

बजाज सिटी 125X डिजाइन:-

यदि आप इस बाइक को लेने के विषय में सोच रहे हैं तो आपको इसके डिजाइन के विषय में भी थोड़ी बहुत जानकारी होनी जरूरी है। आपको बता दें कि बजाज की CT 125X का डिजाइन काफी शानदार है। बाइक के फ्रंट में गोल हेडलाइट्स है। उसके बाद से आपके पास एक स्पष्ट बेडशीट है। जिसके ऊपर LED DRL लगाए गए हैं। फ्रंट सस्पेंशन स्प्रिंग रबर से कवर किए गए हैं। 

बाइक से सस्पेंशन सेटअप में आगे की और टेलीस्कोपिक फोर्क्स एवं रियल में डुअल शॉक एब्जॉर्बर सम्मिलित किए गए हैं। पूरी की पूरी बाइक में ब्लैक एलॉय का प्रयोग किया गया है जो कि इसे स्पोर्ट्स लुक प्रदान करती है। इस बाइक को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। कुछ इस प्रकार से है। रेड डिकल्स के सहित एबोनी ब्लू , ब्लू डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक तथा ग्रीन डिकल्स के साथ एबोनी ब्लैक।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला :-

भारत में 125cc बाजार सबसे ज्यादा व्यस्त रहता है। लगभग लगभग सभी कंपनियों के उत्पाद इसी श्रेणी में आते हैं। बजाज की CT 125X कि यदि बात करें तो इसकी तुलना Honda Shine से की जा रही है। जिसका मूल्य ₹77378 से लेकर के 81378 रुपए के मध्य में है। 

इसके अतिरिक्त Honda SP125  सेकंड मोटरसाइकिल का मूल्य ₹82486 से लेकर के ₹86486 के मध्य में है। इसी सेगमेंट में हीरो सुपर स्प्लेंडर का मूल्य ₹77500 से लेकर के ₹ 81400 के मध्य में। अभी बात करें TVS के पास इस सेगमेंट में एक बाइक है जिसका मूल्य ₹50173 से लेकर के 92689 रुपए के मध्य में है। 

निष्कर्ष :-

इस आर्टिकल की सहायता से हमने आप सभी पाठकों के साथ बजाज बाइक से संबंधित कुछ आवश्यक जानकारियां साझा की है। हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा प्रदान की गई है सभी जानकारी आपको बहुत ही ज्यादा पसंद आई होगी। यदि आप हमसे कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं अथवा हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कार्य आप कमेंट के जरिए आसानी से कर सकते हैं। 

 इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ अवश्य शेयर करें। 

दूसरे लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTechni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTechni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

1 thought on “Bajaj CT 125X: खुशखबरी, बजाज की CT 125X बाइक लॉन्च, कीमत इतनी कम कि हैरान रह जाएंगे आप ”

  1. Offer kuch bhi nahi hai,other company ke mukable,provide best offer for new launching and sell with growth

    Reply

Leave a Comment