Yo WhatsApp APK

आपको यह जरूर मालूम होना चाहिए कि यो व्हाट्सएप ऑफिशल व्हाट्सएप का एक मोडिफाइड वर्जन है जिसमें ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो सामान्य तौर पर इस्तेमाल होने वाले व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं होता.

इसीलिए इस ऐप को आप यहां से आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉलेशन के बाद इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

File NameYo Whatsapp APK
File Size42 MB
Requaired OS4.0 Android
Versionv16.30, v20.00
FeaturesHide Blue/Second Tick, Anti-Revoke

Yo WhatsApp APK Latest Version

Yo Whatsapp Apk Download Version v18.40 Wednesday, 18th May 2022

Download YoWhatsApp v9.05 APK (By Yousef)

Yo WhatsApp v8.25 (Anti-Ban)

Yo WhatsApp Remastered

Yo WhatsApp APK का महत्व

यह व्हाट्सएप का Modified version है जो use के लिए सबसे अच्छा है और यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. लेकिन आप इस application को थर्ड पार्टी साइट्स से डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको YOWhatsAPP APK का सही पैकेज डाउनलोड करने के बारे में सावधानी बरतनी चाहिए. अगर आप सावधानी नहीं करते तो हो सकता है की कुछ malware-infected फ़ाइलों को भी डाउनलोड कर सकते हैं.

यह एप्लीकेशन उनलोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जो व्हाट्सएप के विभिन्न फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं जैसे बड़े व्हाट्सएप ग्रुप के साथ Hide Online Status, Hide Recording Microphone, Download WhatsApp, WhatsApp Themes Status, Status Privacy Features, सबसे महत्वपूर्ण Security Feature (Anti-Ban), Hide Typing Tick, Media Auto-Download बिना डबल टिक के मैसेज पढ़ना इत्यादि. इसके अलावा भी बहुत सारे व्हाट्सअप के ऐसे फीचर्स जो लोगों को बहुत आकर्षित करते हैं.

इसके साथ ही कई ऐसे सवाल हैं जो बार बार इसके उपयोग करने वाले लोगों के द्वारा पूछा जाता है. इसमें से कुछ सवाल हमने आपके लिए यहाँ पर लिखा है जैसे:

यो व्हाट्सएप किस देश का एप्प है?

सबसे पहली तो ये बात है की यो व्हाट्सएप एक इराकी इंसान यूसेफ अल-बाशा (Yousef Al-Basha) ने बनाया है इसीलिए हम कह सकते हैं की यह इराक का एप्प है.

यो व्हाट्सएप किसने बनाया है?

इसे बनाने वाले के बारे में हमने ऊपर ही बताया है की इस एप्प यानि की व्हाट्सएप के मॉडिफाइड वर्शन को यूसेफ अल-बाशा (Yousef Al-Basha) ने बनाया है.

क्या Yo WhatsApp का प्रयोग करना सुरक्षित है?

वैसे यह एप्लीकेशन बहुत सारे फीचर्स देती है लेकिन इसे बनाने वाले ने इस एप्प को ऑफिशियली नहीं बनाया है और मॉडिफाइड एप्प का पूरा सेंट्र्ल उसी के पास है तो मेरे अनुसार यह एप्प पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है. अगर आप इसका उपयोग कर रहे हैं तो यह आपकी जिम्मेदारी है क्यूंकि आप अपनी मर्ज़ी से उपयोग कर रहे हैं. हम इस एप्प का उपयोग करने के लिए कभी भी लोगों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं. जहाँ तक हो सके हम लोगों को सचेत करते हैं की इस तरह के एप्लीकेशन का उपयोग न करें और इनके उपयोग से बचें.

क्या यो व्हाट्सएप भारत में बैन है?

इस बारे में एक बात तो यह है व्हाट्सएप ने पऑफिशियली यो व्हाट्सएप, जीबी व्हाट्सएप, व्हाट्सएप प्लस, इत्यादि जैसे सभी थिरत पार्टी एप्लीकेशन के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन भारत में इसके प्रयोग पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

इन्हे भी अवश्य पढ़ें:

निष्कर्ष

हमे आशा है की हमारी दी गयी जानकारी आपके लिएफायदेमंद साबित होगी और आप इसके माध्यम से बहुत कुछ सिख और समझ चुके होंगे. अगर आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ भी फायदा हुआ होगा तो हमारे ब्लॉग पोस्ट को दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.