Google Task Mate से पैसे कैसे कमाए?

क्या आपको भी पता चल चूका है की गूगल की तरफ से एक एप्प भारत में लांच किया गया है जिसका नाम Google Task Mate है. लेकिन क्या आपको सच में इसके बारे में मालूम है और जानते हैं की आखिर ये Google Task Mate क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

अगर आपको इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो इस पोस्ट वास्तव में आपकी पूरी मदद करेगी. इस एप्लीकेशन को अभी हाल ही में रिलीज़ किया है गया है.

इसका मकसद है की जो अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके घर बैठे ही पॉकेट मनी कामना चाहते हैं उन्हें ये काफी अच्छा लगने वाला है क्यों की सच में इससे अपने पॉकेट खर्च निकाल सकेगा.

Google Task Mate क्या है?

Google Task Mate सबसे बड़ी कंपिनयों में से एक गूगल द्वारा डेवेलोप किया गया है.

यह एप्लीकेशन अभी एक बीटा ऐप है. यानि की इसे पूरी तरह से लांच नहीं किया गया है जिसका मतलब है की सिर्फ कुछ चुने हुए लोग जिंनके पास रेफरल कोड होगा वही इसका प्रयोग कर सकेगा.

इस एप्लीकेशन का उद्देश्य है की दुनिया भर के व्यवसायों द्वारा पोस्ट किए गए अलग अलग आसान कामों तक पहुंच प्रदान करता.

  • उदाहरण के लिए, मन लीजिये की आपके पास में कोई रेस्तरां है तो उसकी एक तस्वीर लें,
  • अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सर्वे के सवालों के जवाब दें या,
  • अंग्रेजी से अपनी लोकल भाषा में वाक्य का अनुवाद करने में मदद करें.

आप उन सभी कामों को कर सकते हैं जिनमें आप को इंटरेस्ट हैं. सबसे अच्छी बात ये है की आप टास्क कभी भी कहीं से भी पूरे कर सकते हैं.

आप यहाँ पर जो भी टास्क करते हैं आपको आपके लोकल करेंसी में इसके पैसे दिए जायेंगे। इसका मतलब ये है की अगर आप भारतीय हैं तो आपको इंडियन रूपीस के रूप में पैसे मिलेंगे.

लेकिन शर्त यही है की आपको टास्क सही से पुरे करने होंगे तभी उस टास्क का आपको पैसा दिया जाता है.

इस आप से पेमेंट प्राप्त करने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी पेमेंट मेथड का उपयोग करना होगा. जिसमे सभी बड़ी बड़ी पेमेंट शामिल हैं.

जब भी आपको इसमें से पैसे निकलने होंगे तो आप इसमें किसी भी पेमेंट मेथड को इस एप्प के ई वॉलेट के साथ रजिस्टर कर सकते हैं. इसके बाद आपको अपने प्रोफाइल में जाना और “कैश आउट” बटन दबाएं. इस प्रकार आप आपकी कमाई को अपनी लोकल करेंसी में वापस ले सकते हैं.

नोट : यह एप्लिकेशन बीटा वर्जन में है, इसकी अभी टेस्टिंग जारी है और सिर्फ कुछ लोगों के लिए ही इसे उपलब्ध कराया जा रहा है.

App Name Google Task Mate
Version Beta Version 1.4 Referral code
Release Date 9 November 2020
App Size 14.62MB
Developers Google LLC

Google Task Mate से पैसे कमाने के तरीके

गूगल ने इस एप्लीकेशन को बनाया है ताकि लोगों को आसानी से घर बैठे पैसे कमाने का मौका मिले. वैसे ऑनलाइन तो कई एप्लीकेशन आज भी मौजूद है जिनसे लोग आज पैसे कैसे कमा रहे हैं.

हमने इस ब्लॉग में ही पहले ही एक पोस्ट लिखा है जिसमे बताया है की एप्प से पैसे कैसे कमाये. जहाँ पर हमने कई एप्प्स से पैसे कमाए के तरीके के बारे में बताया है. तो आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ लें.

Google Task Mate में दो प्रकार के टास्क हैं.

  1. Setting Jobs
  2. Field Jobs

1. Sitting Jobs

इस प्रकार के टास्क में आपको अपने घर बैठे बैठे किये जाने वाले काम दिये जाते हैं और सिर्फ कुछ मिनट काम कर के आपको पैसे कमाने का मौका दिया जाता है.

अब आपको ये समझ नहीं आ रहा होगा की आखिर इसके अंतर्गत लोगो को किस प्रकार के काम दिए जायेंगे.

वौइस् को सेंटेंस में लिखना

आपके टास्क के रूप में साउंड दिया जायेगा और उसे आपको टेक्स्ट के रूप में टाइप करना होगा

सेंटेंस को वौइस् में रिकॉर्ड करना

इसके अलावा आप को लिखे हुए शब्दों को रिकॉर्ड कर के सबमिट करने का भी टास्क दिया जायेगा.

वेबसाइट या एप्प को चेक कर के रिव्यु करना

हम सभी जानते हैं की हर रोज़ कई नए एप्लीकेशन गुलगे पालय स्टोर में डाला जाता है तो आपको गूगल की तरफ से विभिन्न एप्प को रिव्यु करने का भी टास्क दिया जायेगा.

2. Field Jobs

ये एप्प सिर्फ घर बैठे लोगों को ही पैसे कमाने की सुविधा नहीं देती है बल्कि इसके अलावा वैसे लोगों को कमाई करने की सुविधा देती है जो घूम सकते हैं और विभिन्न जगहों में जाकर वहां के दिए किसी टास्क को पूरा कर सकते हैं.

बिज़नेस होटल रिव्यु

गूगल मैप में आज भी कई ऐसे स्थान, होटल, रेस्टॉरेंट हैं जिनकी लोकेशन इसमें शेयर नहीं की गयी है. इन स्थानों की लोकेशन के साथ साथ इनके बारे में रिव्यु भी लिखा जाता है ताकि लोगों को अपने नज़दीकी होटल, रेस्टॉरेंट के बारे में जानकारी मिल सके.

कई बार तो सफर के दौरान ऐसी जगहों में लोग होते हैं जहाँ के बारे में उनको बिलकुल भी जानकारी नहीं होती है.

ऐसी जगहों पर लोग गूगल मैप का ही सहारा लेना पसंद करते हैं. इसके अलावा दूसरी अन्य इस तरह की सेवाओं मे भी इनकी जानकारी नहीं होती है.

इस अप्प के माध्यम से आपको ये टास्क दिया जाता हैए की आप बताये हुए रेस्टॉरेंट की रिव्यु लिखें.

एरिया या शॉप फोटोज

किसी लोकेशन को आसानी से ढूंढने के लिए किसी लैंडमार्क का होना जरुरी है. साथ ही अगर दुकान की तस्वीर होती है तो भी लोगों को उस दुकान को ढूंढने में आसानी हो जाती है.

ये एप्प अपने यूजर को टास्क के रूप में किसी ख़ास लोकेशन या एरिया के फोटो अपलोड करने का टास्क देती है जो भविष्य में लोगों को विभिन्न प्रकार से मदद कर सके.

Task Mate एप्प कैसे डाउनलोड करे?

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना काफी आसान है बस आप हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो कीजिये और आज इस अप्प को आप आसानी से इनस्टॉल कर सकेंगे.

स्टेप 1

सबसे पहले तो आप निचे दिए गए लिंक पर से इस के ऑफिसियल वेबसाइट गूगल प्ले स्टोर में जा सकते हैं. या फिर आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर के एप्लीकेशन को ओपन कर सकते हैं.

स्टेप 2

इसके बाद आप इस अप्प को Install बटन पर क्लिक कर के इंस्टालेशन के प्रोसेस को शुरू कर लें.

स्टेप 3

जब एप्लीकेशन इनस्टॉल हो जाये तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है की ये अभी बीटा वर्शन में जिसका मतलब है इसे आप कर सकते हैं जब आपके पास इसका रेफेरल कोड हो.

स्टेप 4

जब ये एप्प इनस्टॉल हो जायेगा तो इसमें प्रवेश करने के बाद विभिन्न प्रकार के टास्क देखने को मिलेंगे और यहाँ से आप अर्निंग करना शुरू कर सकते हैं.

इस अप्प का रेफेरल कोड प्राप्त करने के लिए इस टेलीग्राम चैनल में जाएँ

निष्कर्ष

आज हर कोई कमाई करना चाहता है. वो भी सिर्फ अपने मोबाइल के इस्तेमाल से हो जाये फिर तो इससे बेहतर और कुछ नहीं.

ऐसे ही एक एप्लीकेशन के बारे में हम यहाँ जानकारी लेकर आये हैं जिसकी मदद से आप आसानी से इस एप्प के जरिये पैसे कमा सकेंगे.

आज के इस आर्टिकल में हमने बताया की Google Task Mate एप्प कैसे डाउनलोड करें? इसकी भी जानकारी दी की Google Task Mate क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें.

Leave a Comment