GB Whatsapp download 2021 – जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें और इसके फीचर्स क्या हैं?

अगर आप ऑफिसियल व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते हैँ लेकिन उससे अधिक फीचर्स का उपयोग करना चाहते हैँ तो आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना है और अब यह जानना चाहते होंगे कि जीबी व्हाट्सएप प्रो क्या है और यह किस देश का है? यहाँ हम आपको ये भी बतायंगे की (gb whatsapp kaise download kare 2021) जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?

आज के समय में लोगों के बीच में किसी भी एप्लीकेशन के प्रीमियम फीचर्स यूज करने की आदत लग चुकी है ऐसे में जिस व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं उसमें लोगों को सीमित मात्रा में फीचर्स दिए जाते हैं. तो इस पोस्ट में हम आपको जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड न्यू वर्जन से जुड़ी जानकारी देने वाले हैं जो एक प्रकार का मॉडिफाइड वर्जन है सामान्य व्हाट्सएप का.

इस मॉडिफाई किए हुए जीबी व्हाट्सएप में कई ऐसे फीचर मिलते हैं जो ऑफिशियल व्हाट्सएप में मौजूद ही नहीं है.

यही वजह है कि इस एप्लीकेशन का की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जिसमें आप कई एक्साइटिंग फीचर्स जैसे hiding double Ticks, Change Themes, Set Online Status, Use WhatsApp Accounts के अलावा और भी कई फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं.

क्लिक इन लोगों के बीच कई प्रकार के सामंजस्य भी हैं जैसे कि अगर यह मॉडिफाई किया हुआ एप्लीकेशन है तो क्या यह ऑफिशियल व्हाट्सएप की तरह सुरक्षित है या फिर इसको इस्तेमाल करने के खतरे हैं.

इस आर्टिकल में हम आपको इसी प्रकार की जानकारी देने जा रहे हैं और बताएंगे कि GB WhatsApp क्या है और GB Whatsapp कैसे अपडेट करें?

जीबी व्हाट्सएप क्या है – What is Gb Whatsapp in hindi?

GBWhatsapp APK kaise download kare

GBWhatsApp ऑफिशियल WhatsApp का मॉडिफाइड किया हुआ सबसे पॉपुलर वर्जन है जिसमें ऐसे अनोखे फीचर्स उपलब्ध है जो सामान्य तौर पर इसे इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी मालूम नहीं होता.

इन फीचर्स की मदद से आप अपने व्हाट्सएप को इस तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं जो आप को आश्चर्यचकित कर देंगे.

चाहे आपके पास किसी भी प्रकार का फोन हो आप जीबी व्हाट्सएप को Root & Non Rooted दोनों में ही इंस्टॉल करके इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके बेहतरीन फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं.

जीबी व्हाट्सएप अकेला ऐसा एप्लीकेशन नहीं है इसके पहले भी हमने अपने ब्लॉग में YoWhatsapp के बारे में बताया है जो ठीक इसी प्रकार के व्हाट्सएप का ही दूसरा रूप है और विभिन्न प्रकार के फीचर्स को लोगों को प्रदान करता है.

इस एप्लीकेशन का नया संस्करण हर सुविधा के साथ है जिसकी मदद से आप आसानी से बेहतरीन फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं.

जीबी व्हाट्सएप प्रो से जुडी विभिन्न जानकारी

ऑफिशियल व्हाट्सएप की अगर बात करें तो यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर है.

फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम टेलीग्राम इत्यादि कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल लोगों का दिनचर्या है.

यानी वह हर दिन सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं लेकिन व्हाट्सएप इनमें सबसे आमतौर पर इस्तेमाल होने वाला एप्लीकेशन है क्योंकि इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता.

और यह आपके मोबाइल नंबर से ही कनेक्ट होकर आपके कांटेक्ट में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोगों से आप की कनेक्टिविटी करा देते हैं.

लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि आबादी व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बना सकते हैं इसमें एक सीमा होती है कि आप उसे निश्चित सीमा के अंतर्गत ग्रुप में मेंबर रख सकते हैं.


लेकिन इसके मॉडल एप्लीकेशन यानी कि जीबी व्हाट्सएप में आपको ऐसे सुविधाएं फीचर्स मिलते हैं जो आमतौर पर लोगों को पता भी नहीं होते.

GBWhatsApp क्या अंतर्गत आपको Privacy और WhatsApp Themes खास तौर पर मिलते हैं जो आपक जरूर पसंद आएगा. .

अगर आप एक आईफोन के मालिक हैं तो फिर आप इस मोरे एप्लिकेशन का उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि अभी तक इसके लिए मॉडल एप्लीकेशन डिवेलप नहीं किया गया है

Apk NameGB WhatsApp
Version12.03
DeveloperFouad Mokdad
Apk Size53.5 MB
Root RequiredNo
Downloads10,00,000+

अगर आप भी GB WhatsApp Apk Latest स्थापित करना चाहते है तो इससे पहले मैं आपको कहना चाहूंगा कि आप इसके विभिन्न उपलब्ध फीचर्स को एक बार जरूर समझ ले और पूरी तरह से इसकी जानकारी हासिल कर ले.

इसे होगा यह कि जब आप हर फीचर को पहले से जानेंगे तो उसका लाभ उठा सकेंगे. ऐसा भी हो सकता है कि आपके मोबाइल में बेहतरीन फीचर होते हुए भी और उसकी जरूरत होते हुए भी जानकारी के बिना आपको का प्रयोग ना कर पाए.

GB WhatsApp Latest Version कुछ नए फीचर भी जोड़े गए हैं जो आपको नीचे पढ़ने को मिल जाएंगे. इस एप्लीकेशन को आसानी से आप डाउनलोड कर सके.

इसीलिए हम यहां पर आपको मीडिया फायर के माध्यम से फाइल उपलब्ध करा रहे हैं और नीचे डाउनलोड बटन से आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर उपयोग कर पाएंगे.

GB WhatsApp डाउनलोड कैसे करें?

आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं इसका मुख्य कारण यही है कि आप व्हाट्सएप के मोडिफाइड वर्जन यानी कि जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहते हैं.

डाउनलोड करके अपने मोबाइल फोन में विभिन्न प्रकार के सुविधाजनक फीचर का उपयोग करना चाहते हैं. तो फिर देरी किस बात की चलिए जानते हैं कि इस व्हाट्सएप को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं:

1. GB WhatsApp की फाइल डाउनलोड करे

अगर आप इस मॉडिफाइड आप्लिकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो निचे दिए हुए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें.

2. Unknown Source को इनेबल करें

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आप अपने मोबाइल के अंदर Mobile Settings में जाकर Unknown Source इनेबल करें और फिर एप्लीकेशन का इंस्टालेशन शुरू करें.

3. GbWhatsapp को इनस्टॉल करे

  • जब एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाता है तो वह मोबाइल के डाउनलोड फोल्डर में स्टोर हो जाता है जहां से आप इसे प्राप्त कर सकते हैं.
  • फाइल मैनेजर से आप डाउनलोड फोल्डर में जा सकते हैं और वहां पर GBWhatsApp APK File को आपको दिखेगा.
  • बस अब आपको फाइल करना होगा और आपके फाइल की इंस्टालेशन शुरू हो जाएगी.

4. Mobile Number से अकाउंट में लॉग इन करें

  • जब ये एप्प GBWhtasApp App को स्टार्ट करेंगे तो ये आपको login करने के लिए पूछेगा.
  • अगर आपका पूरा अकाउंट है तो आपका अकाउंट बैकअप के जरिये रिस्टोर भी हो जायेगा.
  • पुराने अकाउंट को आप बहुत ही आसानी से रिस्टोर कर सकेंगे.
  • रिस्टोर करने के लिए आपको मोबाइल नंबर डालना होगा.
  • आप अपने सिम पर ओटीपी प्राप्त करेंगे.
  • वेरिफिकेशन के बाद अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं.

आप इस प्रोसेस को बेहद ही आसानी से पूरा कर सकते हैं.

फिर भी अगर आपको इसमें दिक्क्त होती है तो आप कमेंट कर सकते हैं.

GbWhatsapp के फीचर्स:

GbWhatsapp एक बहुत ही लोक[रिय एप्लीकेशन है जो रेडी तो यूज़ फीचर्स के साथ लोगों के मन आसानी से जीत लेता है. सामान्य व्हाट्सप्प में तो बहुत कम मात्रा में फीचर्स हैं लेकिन इस के मुकाबले GbWhatsapp में बहुत सारे अन्य सुविधाएं मिलती है.

आप ही समझ सकते हैं की इस एप्प को इतना ज्यादा पसंद किया जाता है. अब बात करते हैं इस में उपलब्ध बेहतरीन फीचर्स के बारे में जो सिर्फ और सिर्फ GBWA में ही देखने को मिलेंगे.

1. Security Feature (Anti-Ban)

वैसे तो सामान्य व्हाट्सएप के अंतर्गत भी कई प्रकार के सिक्योरिटी मिलती है लेकिन जीबी व्हाट्सएप में आप अपने अकाउंट को काफी सुरक्षित कर सकते हैं.

इसके लिए इसमें कई प्रकार के सिक्योरिटी ऑप्शन दिए हुए हैं.

जैसे Pin Lock, Fingerprint, Password और Pattern का प्रयोग करके आप अकाउंट को और ज्यादा सुरक्षित बना सकते हैं.

आपका अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को लॉक करने के लिए किसी थर्ड पार्टी आपकी जरूरत नहीं पड़ेगी

अगर आप सोच रहे हैं कि इस मोड एप्लीकेशन को इस्तेमाल करते हैं तो काफी मैसेज कर सकते हैं जिससे आपका अकाउंट बंद हो सकता है तो फिर आप इसके लिए चिंता ना करें क्योंकि चाहे आप कितनी भी मैसेज भेजे आपके अनलिमिटेड मैसेज सेंड करने पर भी आपका व्हाट्सएप बंद नहीं होगा.

2. Recording Microphone Hide

चैटिंग के दौरान जब कभी आप वॉइस मैसेज करते हैं तो उस वक्त मैसेज रिकॉर्ड करने के दरमियान आपको पता भी नहीं चलता लेकिन सामने वाले को “Someone is Recording” मैसेज दिखाई देता है.

इससे उन्हें पता चल जाता है कि आप कोई मैसेज बोलकर रिकॉर्ड कर रहे हैं.

इस फीचर की सहायता से आप इस माइक्रोफोन को छुपा सकते वोट करने के दौरान किसी को इसकी खबर नहीं चलेगी.

3. Anti-Revoke:

कई बार ऐसा होता है कि जो हमें मैसेज करते हैं अगर कोई ऐसी बात लिखते हैं की हमें पसंद ना आए तो उस मैसेज को तुरंत डिलीट कर देते हैं.

सामान्य तौर पर इस्तेमाल होने वाले ऑफिशियल व्हाट्सएप में हमें डिलीट होने के बाद मैसेज नहीं दिखाई देता है.

लेकिन जीबी व्हाट्सएप में आप उस मैसेज को भी देख सकते हैं.

4. Hide Online Status

इसकी मदद से आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को लोगों से छुपा कर रख सकते हैं.

भले ही आप अपने अकाउंट में अभी ऑनलाइन हो लेकिन आपके किसी भी दोस्त को यह नहीं पता चलेगा कि आप अभी ऑनलाइन है.

उन्हें बस यह दिखाई देगा कि आप अंतिम कब ऑनलाइन थे.

5. Media Auto-Download

इस एप्लीकेशन में जब भी कोई हमें फोटो वीडियो इत्यादि शेयर करता है तो अगर ऑटो डाउनलोड का ऑप्शन ऑन होता है तो सारे फाइल्स खुद-ब-खुद डाउनलोड हो जाते हैं.

अनचाही मीडिया फाइल्स मोबाइल के स्टोरेज को खा जाते हैं. लेकिन आप इस फीचर के मदद से इस डाउनलोड को बंद कर सकते हैं आप जिस फाइल को चाहेंगे उसे मैनुअली क्लिक करके डाउनलोड करके देख सकते हैं.

6. WhatsApp Themes

व्हाट्सएप के डिफॉल्ट थीम सभी में अप्लाई ऑटोमेटिक ही हो जाते हैं तो अगर आप इस डिजाइन को पसंद नहीं करते तो आप इस ऑप्शन के माध्यम से अपने लुक को बदल सकते हैं.

7. Status Privacy Features

अधिकतर लोगों की आदत होती है कि सुबह उठते उठते वह दूसरों का स्टेटस जरूर चेक करते हैं अगर आप भी चाहते हैं कि आप अपने दोस्त के स्टेटस देखे और उसे पता भी ना चले तो यह फीचर आपके काम की है

8. Download Whatsapp Status

कई बार ऐसा होता है कि आपको दूसरों का सेट किया हुआ स्टेटस काफी पसंद आ सकता है. तो अगर आप उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करके स्टोर करना चाहते हैं तो इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं.

9. Hide Blue Second Tick

जब भी कोई आपसे बात करने के लिए आपको कोई मेसेज भेजता है और आपके पास मेसेज पहुँच जाता है तो सामने वाले के मेसेज पर पहला tick ✔ लग जाता है.

जिसका मतलब है की Messages Delivered हो चूका है. लेकिन अगर आप GBWhatsApp की मदद लेना चाहते हैं और Second Tick ✔✔ को Hide करना चाहते हैं तो इस फीचर की सहायता ऐसा कर सकते हैं.

इसके अलावा मैसेज पढ़ लेने के बावजूद चाहते हैं कि किसी को पता ना चले कि आपने मैसेज पढ़ लिया है तो आप अपने ब्लू टिक (BlueTick ✔✔) को भी हाइड करके रख सकते हैं.

10. Typing Tick Hide

जब भी आप अपने दोस्तों को कोई भी मेसेज लिखते है तो उन्हें पता चल जाता है क्यूंकि उन्हें ये दिखाई देता है “Someone is Typing”. आप इस ऑप्शन को इनेबल करके मैसेज टाइप करने के एक्शन को भी हाइड कर सकते हैं जिससे उन्हें पता भी नहीं चलेगा कि आप मैसेज लिख रहे हैं.

GB WhatsApp कैसे अपडेट करें?

व्हाट्सएप के इस मोडिफाइड वर्जन में भी समय-समय पर अब आते हैं लेकिन इससे नए वर्जन को कैसे अपडेट करें अगर आप यह जानना चाहते हैं तो आगे की प्रोसेस को ध्यान से देखें.

स्टेप 1:-

इसे अपडेट करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जीबी व्हाट्सएप खोलना पड़ेगा तो इससे ओपन करें.

स्टेप 2:-

अब आपको Foud मोड मैं जाना पड़ेगा जहां आपको अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा अब आप इस पर क्लिक कर ले.

स्टेप 3:-

अब आप यहां पर चेक फॉर अपडेट्स पर क्लिक कर ले.

स्टेप 4:-

अगर आपके व्हाट्सएप का नया वर्जन रिलीज हुआ होगा तो आपको जहां पर उसका अपडेट मिल जाएगा अन्यथा अपडेटेड वर्जन नजर आएगा.

क्या है GBWhatsapp?

GB WhatsApp को ऑफिसियल व्हाट्सप्प के एक मोड वर्जन के रूप में जाना जाता है. यह कई प्रकार के ऐसे फीचर्स के साथ आता है जो आमतौर पर हमे रेगुलर व्हाट्सएप में नहीं मिलता है. इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं.

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड क्यों नहीं हो रहा?

आपको पहले से ही पता है की जीबी व्हाट्सएप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं तो इसके लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल काना होगा और गूगल में जाकर gb whatsapp सर्च करना पड़ेगा तभी ये डाउनलोड हो सकेगा.

निष्कर्ष

ऑनलाइन आपको विभिन्न प्रकार के व्हाट्सएप के मॉडल एप्लीकेशन दिखाई देते हैं जो विभिन्न प्रकार के फीचर मुहैया कराते हैं. ऑफिशियल व्हाट्सएप में एक सीमित मात्रा में लोगों के लिए फीचर दिए गए हैं जो उस सामान्य लोगों को पसंद भी आते हैं और वह इन्ही फीचर्स का उपयोग करके संतुष्ट भी रहते हैं.

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इन फ्यूचर से ज्यादा कहीं और चाहिए होता है. इसीलिए व्हाट्सएप के मॉडल एप्लीकेशंस को डेवलप किया गया जिसमें ऐसे अमेजिंग फीचर्स मिलते हैं जो लोगों के कामों को और आसान कर सके.

आज के इस पोस्ट पर हमने आपको बताया कि जीबी व्हाट्सएप प्रो क्या है और यह किस देश का है? हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट से आपको यह तो समझ में आ ही गया हो कि जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें (gb whatsapp download 2021) और इसका उपयोग लोगों के बीच में इतना क्यों पॉपुलर है.

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें

1 thought on “GB Whatsapp download 2021 – जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें और इसके फीचर्स क्या हैं?”

Leave a Comment